MP NEWS- अतिथि शिक्षकों के प्रांतीय सम्मेलन की घोषणा

भोपाल
। अतिथि शिक्षक शिक्षक समन्वय समिति शिक्षक दिवस पर प्रांत स्तरीय महासम्मेलन आयोजित करेगी। जिसमें अतिथि शिक्षकों के सभी संगठन मिलकर सफल बनाएंगे। इस सबन्ध में प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने तैयारियां शुरू कर दी है। स्थान का चयन सभी संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियों से चर्चा के बाद किया जाएगा। 

अतिथि शिक्षक भर्ती का स्पष्ट आदेश, फिर भी प्राचार्यों की मनमानी 

लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त श्री अभय वर्मा द्वारा स्पष्ट आदेश जारी किया गया था कि विगत सत्रों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को 27 जुलाई को आमंत्रित किया जाय एवं पैनल उपलब्ध नहीं होने पर ब्लॉक और जिले के पैनल से भर्ती की जाय। यदि पैनल उपलब्ध नहीं है तो नए आवेदकों से आवेदन आमंत्रित करके 29 जुलाई 2022 को शाला प्रवंधन समिति की बैठक आयोजित करके अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित किया जाय। 

सैकड़ों स्कूलों में अतिथि शिक्षक कार्य कर रहे हैं। लेकिन उनकी प्रोसीडिंग बनाकर संकुल केंद्र पर नहीं भेजी जा रही है। आयुक्त महोदय ऐसे समस्त प्रधानाध्यापकों / प्राचार्यों पर कार्यवाहीं करें जिन्होंने अतिथि शिक्षकों के नाम पोर्टल पर ऑनलाइन नहीं करवाये हैं। 

संगठन को मजबूत करने संगठन का पुर्नगठन करेंगे 

अतिथि शिक्षक समन्वय समिति शीघ्र संगठन का पुनर्गठन करके संगठन को मजबूत करने जा रही है। सभी जिला अध्यक्षों की नियुक्ति के साथ साथ प्रदेश अध्यक्ष का भी चुनाव किया जाएगा। सभी वरिष्ठ पदाधिकारी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।