MP karmchari NEWS- सीएम राइज शिक्षकों की रिलीविंग की डेट बढ़ाई

लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर अभय वर्मा ने सीएम राइज स्कूलों में ट्रांसफर किए गए टीचर्स की रिलीविंग की डेट बढ़ा दी है। कमिश्नर डीपीआई के शार्ट मैसेज में बताया गया है कि, CM राइज़ शालाओं  से जिन शिक्षकों का स्थानांतरण अन्य ज़िलों में किया जा रहा है तथा उन्हें दिनांक 4 सितंबर को भोपाल में प्रशिक्षण में उपस्थित होना है, उनकी ज़िलों से कार्यमुक्ति की तिथि एक सितंबर से बढ़ाकर नौ सितंबर 2022 की जाती है ताकि वे भोपाल में होने वाले प्रशिक्षण में भाग ले सके। 

शिक्षक प्रशिक्षण शिविर के लिए गाइडलाइन जारी है

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय द्वारा दिनांक 4 सितंबर को भोपाल में आयोजित नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु गाइडलाइन जारी की गई है। मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों के नाम जारी गाइड लाइन पर डॉ पल्लवी जैन गोविल प्रमुख सचिव जनजातीय कार्य विभाग और रश्मि अरुण शमी प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग के हस्ताक्षर हैं। 

दोनों अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से जारी की गई गाइडलाइन में विस्तार से बताया गया है कि शिक्षकों के लाने ले जाने, विश्राम करने एवं भोजन आदि की व्यवस्था क्या होगी। इमरजेंसी के लिए हेल्पलाइन नंबर और प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था के लिए भी निर्देश दिए गए।