आजाद अध्यापक संघ ने फिर से तिरंगा यात्रा का एलान किया, इस बार नई रणनीति- MP karmchari news

मध्य प्रदेश के शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के संगठन आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने एक बार फिर तिरंगा यात्रा का एलान कर दिया है। इससे पहले भी तिरंगा यात्रा निकाली गई थी जिसे भोपाल की सीमा में घुसने नहीं दिया गया था। इस बार 13 सितंबर की तारीख निर्धारित की गई है। 

मंडला में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ की प्रांतीय पदाधिकारी बैठक का आयोजन किया गया। इसमें प्रांत अध्यक्ष भरत पटेल मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस मीटिंग में भरत पटेल ने सरकार के खिलाफ बड़े प्रदर्शन की रणनीति पर विचार विमर्श किया। इसके बाद तय किया गया कि 28 अगस्त को ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक अध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक आयोजित होगी। 4 सितंबर को जिला स्तर पर एक दिवसीय धरना विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 

13 सितंबर से तिरंगा कार यात्रा का आगाज किया जा रहा है। जिसमे हजारों कारों के माध्यम भोपाल को घेरने की तैयारी की जा रही है। रणनीति बनाई गई है कि प्राइवेट वाहनों से भोपाल शहर की सीमा में प्रवेश करेंगे, ताकि पुलिस रोक न पाए और फिर राजधानी में अचानक चक्का जाम कर देंगे या फिर सीएम हाउस के पास पहुंचकर तिरंगा लहराया जाएगा। इस प्रदर्शन में महिला शिक्षकों को फ्रंट में रखने की तैयारी की गई है ताकि पुलिस किसी भी प्रकार का बल प्रयोग न कर पाए।