JABALPUR NEWS- हॉस्पिटल में भयंकर आग, 8 लोग जिंदा जले, सैकड़ों मरीज फंसे, जानलेवा लापरवाही

जबलपुर
। न्यू लाइफ मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में आज भयंकर आग लग गई। कम से कम 8 लोगों की मृत्यु हो गई है। यह संख्या इससे अधिक भी हो सकती है। फायर बिग्रेड की 3 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है परंतु पूरे घटनाक्रम के समय मरीज हॉस्पिटल के अंदर फंसे हुए थे। यह हॉस्पिटल दमोह नाका ITI रोड, शिव नगर में स्थित है। 

खर्चा बचाने जानलेवा लापरवाही करते हैं मैनेजमेंट के लोग 

अस्पतालों में आग का यह पहला मामला नहीं है। जब भी ऐसे हादसे होते हैं, मुख्यमंत्री शोक व्यक्त करते हैं, मुआवजे का एलान करते हैं और जांच का आश्वासन देते हैं परंतु इस तरह की जानलेवा लापरवाही करने वाले हॉस्पिटल मैनेजमेंट के खिलाफ आज तक कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं हुई है। 

थोड़े से पैसे बचाने के लिए हॉस्पिटल संचालक सिक्योरिटी इक्विपमेंट नहीं लगाते। सरकार की जिम्मेदारी है कि वह इसकी जांच करें परंतु थोड़ी सी रिश्वत के लालच में सरकारी अधिकारी जांच नहीं करते। मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है कि वह लापरवाह अधिकारी एवं हॉस्पिटल संचालक के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करें, परंतु पता नहीं क्यों मुख्यमंत्री भी कुछ नहीं करते। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम दुर्घटना के कारणों का भी पता करेंगे और दोषियों को दंडित भी करेंगे। फिलहाल हमारी प्राथमिकता है कि जो दुर्घटना में घायल हैं, उनका समुचित उपचार हो जाये। मैं इस दुखद घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा हूं और लगातार राहत और बचाव कार्यों की जानकारी ले रहा हूं।

NDRF के प्रभारी संजीव कुमार गुप्ता ने कहा, "हमारी टीम तुरंत आग लगने वाली जगह पर पहुंची, हमने तलाशी अभियान पूरा कर लिया है और कोई भी अंदर नहीं फंसा है, पहली मंजिल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।"

जबलपुर के मेयर जगत बहादुर सिंह ने कहा- घटना में 9 से 10 लोगों की मौत की ख़बर मिली है, जिसमें से दो नर्सिंग स्टाफ के लोग हैं।