CM RISE स्कूलों में पदस्थापना की लास्ट डेट बढ़ाई, काउंसलिंग की तारीख घोषित - MP NEWS

भोपाल।
लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सीएम राइज योजना के अंतर्गत चयनित लेकिन नियुक्ति से शेष रहे लोक सेवकों के लिए एजुकेशन पोर्टल पर ऑनलाइन विकल्प चयन की सुविधा को दिनांक 3 अगस्त से बढ़ाकर 7 अगस्त 2022 कर दिया गया है।

गौरतलब है कि सीएम राइज पत्र क्रमांक 03 के द्वारा समस्त कलेक्टर मध्यप्रदेश, समस्त कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत मध्य प्रदेश, समस्त संभागीय संयुक्त संचालक, लोक शिक्षण मध्यप्रदेश, मध्य प्रदेश समस्त जिला शिक्षा अधिकारी, मध्य प्रदेश को सूचित किया गया है कि सीएम राइज विद्यालयों में पदस्थ ऐसे लोग सेवक जिनका चयन उपरांत पदस्थापना नहीं हुई है अथवा ऐसे लोकसेवक जिन्होंने सीएम राइज विद्यालयों में चयन हेतु आवेदन नहीं किया है ऐसे लोक सेवकों की अन्य संस्था में रिक्त पदों पर उसी जिले में पदस्थापना की जाना है।

उल्लेखनीय है कि सीएम राइस योजना के अंतर्गत सीएम राइस विद्यालयों में चयनित हुए लोक सेवकों की पदस्थापना के उपरांत, शेष रह गए लोक सेवकों का स्थानांतरण एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन विकल्प चयन की अंतिम तिथि में वृद्धि कर दी गई है। 

सनद रहे कि पहले एजुकेशन पोर्टल पर ऑनलाइन विकल्प चयन की सुविधा दिनांक 27 जुलाई 2022 से बढ़ाकर 3 अगस्त 2022 निर्धारित की गई थी परंतु अब एजुकेशन पोर्टल पर ऑनलाइन विकल्प चयन करने की अंतिम तिथि को 3 अगस्त से बढ़ाकर 7 अगस्त 2022 कर दिया गया है।

काउंसलिंग की तारीख घोषित 

लोक शिक्षण संचालनालय के पत्र क्रमांक 5 दिनांक 3 अगस्त 2022 में अभय वर्मा आयुक्त द्वारा सभी कलेक्टर एवं संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया है कि ऐसे सहायक शिक्षक/ प्राथमिक शिक्षक जिन्होंने सीएम सनराइज स्कूलों में पदस्थापना हेतु आयोजित चयन परीक्षा में उत्तीर्ण होकर पात्रता प्राप्त की है, किंतु पदस्थापना नहीं हुई है। मेरिट के आधार पर जिले के रिक्त पदों पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा काउंसलिंग की जाना है। 

दिनांक 4 एवं 5 अगस्त को काउंसलिंग आयोजित कर के संबंधित शिक्षकों से सहमति प्राप्त करें। इस पत्र के साथ परिशिष्ट एक में मेरिट लिस्ट और परिशिष्ट दो में रिक्त पदों की जानकारी संलग्न की गई है।