CAREER NEWS- ऑनलाइन करियर काउंसलिंग और सेंट्रल स्कॉलरशिप योजना की जानकारी

भोपाल।
लोक शिक्षण संचालनालय ने कक्षा 9वीं से कक्षा 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन करियर काउंसलिंग की सुविधा शुरू की है।  पहले चरण में इस सुविधा का लाभ उत्कृष्ट मॉडल एवं CM राइज विद्यालयों को मिलेगा। इस सुविधा के अंतर्गत ICS के जेपीएस कैरियर ऐप की सुविधा शुरू की गई है। 

सेंट्रल स्कॉलरशिप के लिए 31 अक्टूबर तक करें आवेदन

शिक्षा मंडल के माध्यम से केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की सेंट्रल सेक्टर स्कीम के अंतर्गत दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए 31 अक्टूबर 2022 तक आवेदन जमा होंगे। हायर सेकेंडरी परीक्षाओं में सत्र 2022 में 80% से अधिक अंक लाने वाले छात्र -छात्राएँ इसके लिए पात्र होंगे। जी। राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2020 अंतिम उत्तर कुंजी। 

राजधानी भोपाल के कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया की ओर से बुधवार को जानकारी दी गई कि कोरोना वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज का महाअभियान अब 7 सितंबर 2022 को आयोजित किया जाएगा। पहले इस अभियान के लिए 31 अगस्त 2022 की तारीख तय की गई थी, परंतु 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी का स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। इस कारण कोरोना वैक्सीन के Precaution Dose  के महाअभियान की तारीख को 7 सितंबर 2022 कर दिया गया है।