BHOPAL NEWS- कलेक्टर-कमिश्नर सहित सभी महत्वपूर्ण ऑफिस शिफ्ट होंगे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर कार्यालय, कमिश्नर ऑफिस, पुलिस कमिश्नर ऑफिस और मेट्रो सेंटर सहित जिला प्रशासन के सभी महत्वपूर्ण ऑफिस शिफ्ट होंगे। हाउसिंग बोर्ड के इस प्रोजेक्ट को सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है जिसमें भोपाल के सभी महत्वपूर्ण ऑफिसों को प्रोफेसर कॉलोनी में शिफ्ट करने का प्लान है। 

मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली साधिकार समिति ने हाउसिंग बोर्ड के प्रोजेक्ट में कुछ परिवर्तन के बाद इसे सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। प्रोफेसर कॉलोनी में 118 बंगलो को तोड़कर यह प्रोजेक्ट बनाया जाएगा प्रोजेक्ट की नई खासियत यह है कि अब यहां मंत्रियों और वरिष्ठ आईएएस अफसरों के निवास के लिए हाइराइज बिल्डिंग बनाई जाएगी, जिसमें 20 बी टाइप आवास होंगे। एक बदलाव यह है कि मौजूदा सर्किट हाउस को तोड़कर मूल योजना में यहां प्रस्तावित स्टेट गेस्ट हाउस को अब लिंक रोड नंबर 2 पर बनाया जाएगा।

वर्तमान कलेक्टर ऑफिस की 6 हेक्टेयर जमीन का क्या होगा 

राजधानी भोपाल में लालघाटी पर जहां कलेक्टर ऑफिस स्थित है उसके शिफ्ट हो जाने के बाद उसकी 6 हेक्टेयर जमीन पर हाउसिंग प्रोजेक्ट लाया जाएगा। बताया जा रहा है कि यहां पर 320 मकान बनाए जाएंगे। कुल मिलाकर भोपाल शहर में एक नई पॉश कॉलोनी का निर्माण होगा।