VIT यूनिवर्सिटी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की: कांग्रेस का सवाल- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी के नजदीक सीहोर में संचालित VIT Bhopal जो खुद को India's Best Private University in Madhya Pradesh घोषित करते हैं, के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। सवाल किया है कि जब हनुमान चालीसा के कारण महाराष्ट्र में सरकार पलट दी गई तो फिर मध्यप्रदेश में एक यूनिवर्सिटी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

कांग्रेस पार्टी मीडिया डिपार्टमेंट के वाइस प्रेसिडेंट अजय सिंह यादव ने एक प्रेस नोट जारी करके कहा कि VIT द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले विद्यार्थियों पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला काम किया गया है। भाजपा के नेताओं ने इस मामले में बयान तो जारी किए परंतु सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी से जारी प्रेस नोट में आरोप लगाया गया है कि VIT कॉलेज में भारी अव्यवस्था का आलम है, दूषित भोजन, पानी छात्रों को दिया रहा है। छात्र लगातार बीमार पड़ रहे हैं, बहुत सारे बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार होकर अस्पताल में भर्ती है। पीड़ित स्टूडेंट्स के समर्थन में सोशल मीडिया पर सवाल उठाया गया है कि सरकार यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट के खिलाफ एक्शन लेने में देरी क्यों कर रही है। 

यूनिवर्सिटी कैंपस की नापतोल क्यों नहीं की जा रही है। अब तक JCB रवाना क्यों नहीं हुई है।