Small business ideas- मात्र 2 घंटे में ₹500 प्रतिदिन से लाखों के कारोबार की शुरुआत

कहते हैं कि बिजनेस हमेशा वह करना चाहिए, जिसे वक्त आने पर स्केल किया जा सके। आज हम आपको एक ऐसे स्टार्टअप आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जो मात्र ₹2000 की पूंजी से शुरू होता है। आपको प्रतिदिन केवल 2 घंटे देना है और ₹500 की कमाई शुरू हो जाएगी लेकिन असली कमाई 3 महीने बाद शुरू होगी।

New Startup ideas- वेट मशीन से शुरू होता है लाखों का कारोबार

इसके लिए आपके पास सुबह के 2 घंटे ही काफी है या आप चाहें तो शाम को भी 2 घंटे निकाल सकते हैं क्योंकि लोग मॉर्निंग वॉक पर यदि सुबह नहीं जा पाते तो फिर वो ऑप्शनल में शाम को चले जाते हैं। इसलिए आप भी दोनों ऑप्शन्स लेकर चल सकते हैं। इसके लिए बस आपको चाहिए एक Weighing Machine (वजन तौलने की मशीन) जिससे आप अपने बैग में बाइक पर Carry कर सके।

कोशिश कीजिए कि जहां पर ज्यादा से ज्यादा लोग मिलते हैं, आप वहां पर हो। मॉर्निंग वॉक से लौटकर अपना वजन तो हर कोई जानना चाहता है। लोग आपके पास अपना वजन नापने के लिए आने लगेंगे। यदि मात्र 100 लोग भी आए तो ₹500 आपके हुए लेकिन अपना टारगेट है नहीं है। 

धीरे-धीरे लोगों से रिलेशन बनने लगेंगे और आपको पता चल जाएगा कि इस इलाके में कितने लोग हैं जो वजन घटाने के प्रति गंभीर हैं और वह जिस प्रक्रिया का उपयोग कर रहे हैं क्या उसका रिजल्ट आ रहा है या नहीं। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा कि डॉक्टर फ्री मेडिकल चेकअप कैंप लगाते हैं। अब आप उन्हें उनकी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन (वजन घटाने वाली आयुर्वेदिक दवाइयां) आसानी से बेच सकते हैं।