मध्यप्रदेश में चयनित शिक्षकों की पात्रता अवधि बढ़ाई जाएगी: स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा- MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पास वेटिंग लिस्ट वाले उम्मीदवारों के लिए गुड न्यूज़ है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों की पात्रता समाप्त होने वाली है, अगले महीने उसे बढ़ा दिया जाएगा। 

सरकारी स्कूल में कक्षा 4 की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी के मामले में कई पत्रकारों ने स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से बात की। इसी दौरान दैनिक भास्कर के पत्रकार से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि जिन चयनित शिक्षकों की पात्रता की वैधता अगले महीने खत्म हो रही है उनकी वैधता की अवधि बढ़ाई जाएगी। शिक्षा मंत्री के इस बयान का एक अर्थ यह भी निकाला जा सकता है कि वेटिंग वाले उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी।

मध्यप्रदेश में हर साल होगी शिक्षक भर्ती: स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा 

सन 2018 में शुरू हुई शिक्षक भर्ती प्रक्रिया सन 2022 तक पूरी नहीं हो पाई है लेकिन मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि अब हर साल शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन करेंगे। सवाल यह है कि जब तक 2018 की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का आयोजन कैसे कर सकते हैं। कहीं ऐसा तो नहीं कि 25 जुलाई वाले विरोध प्रदर्शन को टालने के लिए यह बयान जारी किया हो।