MP NEWS- वीडियो वायरल होते ही शिक्षक सस्पेंड, मतदान के समय उपद्रव किया था

सतना
। मध्यप्रदेश के सतना जिले में अमरपाटन के एसडीएम एवं रिटर्निंग ऑफिसर ने प्राथमिक शिक्षक रविलाल साकेत को सस्पेंड कर दिया है। उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह मतदाताओं के साथ अभद्रता करते हुए दिखाई दे रहे हैं। शिकायत में नहीं है कि वह नशे की हालत में थे।

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 को दृष्टिगत रखते हुये श्री रविलाल साकेत प्राथमिक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला धतुआ मतदान केन्द्र क्र. 280 शा०मा० शाला धतुआ में मतदान की जानकारी पीठासीन अधिकारी से प्राप्त कर रिटर्निग आफिसर लेबल कार्यालय में मतदान प्रतिशत की जानकारी के लिये कम्युनिकेशन टीम में बी.एल.ओ. के रूप में डियूटी लगाई गई थी। श्री साकेत मतदान कार्यावधि में दिनांक 01.07.2022 को मतदान केन्द्र में ही नशे की हालत में मतदाताओं से गाली गलौच और अभद्रता करने का बीडियों वायरल हुआ है। जिसके कारण मतदान कार्य बाधित हुआ है, जो उनके पदीय दायित्वों के निर्वहन के विपरीत एवं दण्डनीय अपराध है। 

अतः कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही बरतने एवं आयोग के दिशा निर्देशों की अवहेलना किये जाने के कारण श्री रविलाल साकेत प्राथमिक शिक्षक शा०मा०शाला धतुआ जनपद पंचायत अमरपाटन को लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 13 के तहत एवं म०प्र० सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 9 (क) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। श्री साकेत का निलंबन अवधि में मुख्यालय तहसील कार्यालय अमरपाटन के निर्वाचन शाखा में नियत किया जाता है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।