BHOPAL में दिग्विजय सिंह दूसरा चुनाव भी हार गए- NEWS TODAY

भोपाल
। कांग्रेस पार्टी में दिग्विजय सिंह का कद भले ही बढ़ गया हो परंतु मध्यप्रदेश में नगर निगम, नगर पालिका के चुनाव परिणाम उनकी हस्ती को कमजोर करते दिखाई दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह हार गए थे। महापौर चुनाव में उनकी प्रत्याशी विभा पटेल चुनाव हार गई। एक प्रकार से कहा जाए तो भोपाल नगर निगम का चुनाव दिग्विजय सिंह हार गए। 

पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय स्तर के नेता दिग्विजय सिंह 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भोपाल आए थे। तमाम कोशिशों के बावजूद जीत नहीं पाए लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। भोपाल में ही जम गए। भोपाल की पॉलिटिक्स करते हैं। भोपाल शहर के चप्पे-चप्पे पर दिग्विजय सिंह के समर्थक मौजूद हैं। कुल मिलाकर कांग्रेस पार्टी में दिग्विजय सिंह भोपाल के नेता बन गए हैं। 

नगर निगम महापौर चुनाव में दिग्विजय सिंह ने विभा पटेल को कांग्रेस पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया। बताने की जरूरत नहीं है कि विभा पटेल को टिकट भी दिग्विजय सिंह के नाम पर मिला था और चुनाव भी दिग्विजय सिंह के नाम पर ही लड़ा गया। मैदान में दिग्विजय सिंह की टीम थी। इसलिए कहा जा रहा है कि भोपाल में दिग्विजय सिंह दूसरा चुनाव हार गए।