WhiteHat Jr का रिजल्ट खराब, 300 कर्मचारी टर्मिनेट, 1000 से अधिक ने रिजाइन किया

भारत की प्रमुख एडटेक कंपनियों में से एक BYJU's ने बड़ी ही उम्मीदों के साथ WhiteHat Jr का अधिग्रहण 300 मिलियन डॉलर में किया था लेकिन सारी उम्मीदों पर पानी फिरता हुआ दिखाई दे रहा है। WhiteHat Jr का रिजल्ट काफी खराब आ रहा है। पिछले 3 महीनों में 1000 से ज्यादा कर्मचारियों ने कंपनी को रिजाइन कर दिया और 300 कर्मचारियों को कंपनी ने टर्मिनेट कर दिया है। 

जी बिजनेस की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि WhiteHat Jr कंपनी में दुनिया भर में 5000 कर्मचारी काम करते थे। इनमें से 1000 से अधिक कर्मचारियों ने मई-जून के महीने में कंपनी से इस्तीफा दे दिया। बताया गया है कि कंपनी ने सेवा शर्तों में कोई परिवर्तन किया था। जिसे कंपनी के 25% कर्मचारियों ने अस्वीकार करते हुए रिजाइन कर दिया। 

ताजा खबर आ रही है कि वाइटहेड जूनियर कंपनी ने अपने 300 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी है। निकाली गई कर्मचारी एजुकेशन और सेल्स टीम में काम करते थे। रिपोर्ट में बताया गया है कि वित्तीय वर्ष 2021 में कंपनी को 1690 करोड रुपए का नुकसान हुआ है। पब्लिक में कंपनी को वह रिस्पांस नहीं मिला जिसकी उम्मीद BYJU's के मैनेजमेंट ने कंपनी का अधिग्रहण करते समय की थी।