Small business ideas- छोटे शहर में बैठकर बड़े शहरों में कारोबार कीजिए, बड़ा पैसा कमाइए

बड़े शहरों के प्रोडक्ट की छोटे शहरों में बिक्री के जमाना खत्म होने वाला है। अब छोटे शहर के प्रोडक्ट, बड़े शहरों में धड़ल्ले से बिकेंगे। हर रोज लाखों लोग पैसा कमाने के लिए छोटे शहर से बड़े शहरों की तरफ जा रहे हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि छोटे शहर में प्रोडक्ट बनाकर बड़े शहर में बेचना मुश्किल है। ट्रांसपोर्टेशन पर बहुत पैसा खर्च हो जाता है। ग्राहक को फास्ट डिलीवरी नहीं दे पाते, लेकिन यह सारी प्रॉब्लम 1 साल पहले तक थी। अब इसके दर्जनों सॉल्यूशन मौजूद है। आप छोटे शहर में बैठकर बड़े शहर में कारोबार कर सकते हैं और बड़ा पैसा कमा सकते हैं। 

बहुत कम लोग जानते हैं कि महानगरों में घर और ऑफिस का किराया बहुत ज्यादा होता है लेकिन वेयरहाउस का किराया बहुत कम होता है। इंटरनेट पर सैकड़ों कंपनी मिल जाएंगी। आपको सिर्फ इतना करना है कि जिस शहर में कारोबार करना चाहते हैं। घर बैठे इंटरनेट पर उस शहर की सभी वेयरहाउस कंपनियों के बारे में थोड़ा स्टडी करें। जो सही है उसे अपने लिए चुनें। 

अब आपको एक रेस्पॉन्सिव वेबसाइट तैयार करनी है और फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, टेलीग्राम, टि्वटर जैसे सोशल मीडिया टूल्स का उपयोग करते हुए उस बड़े शहर में अपना प्रचार प्रसार करना है। कोरियर कंपनी के माध्यम से अपना प्रोडक्ट वेयरहाउस तक पहुंचा देना। जैसे ही कोई आपके प्रोडक्ट के लिए वेबसाइट पर आर्डर करेगा। आप वेयरहाउस को इसकी सूचना देंगे और लोकल डिलीवरी कंपनी बहुत न्यूनतम फीस पर आपका प्रोडक्ट ग्राहक तक पहुंचा देंगे। 

सबसे खास बात यह है कि बड़ी-बड़ी कंपनियां बहुत कम कीमत पर आपको सेवाएं देती हैं। आपको सिर्फ एक सिस्टम डिजाइन करना है। उस बड़े शहर में अपना ऑफिस बनाने की जरूरत नहीं है। शुरुआती कारोबार के लिए सिर्फ वेयरहाउस काफी है।