Small business ideas- ना घर, ना दुकान चाहिए, 15000 के पेन से 25000 कमाइए

बहुत सारे लोगों के पास में महंगी दुकान खरीदने या फिर लाखों रुपए डिपॉजिट करके दुकान किराए पर लेने के पैसे नहीं होते। कुछ लोगों के पास घर में कोई एक्स्ट्रा रूम भी नहीं होता जिसमें वह अपना कोई प्रोडक्शन शुरू कर सकते हैं। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसमें ना तो घर में किसी कमरे की जरूरत है और ना ही किसी दुकान की। आप अपनी पॉकेट में ₹15000 का पेन रखकर ₹25000 महीने तक आसानी से कमा सकते हैं। 

Handheld printer pen से शुरू कीजिए अपना स्टार्टअप

यह कोई पैन नहीं है बल्कि दुनिया का सबसे छोटा पोर्टेबल प्रिंटर है। केवल ब्लैक ही नहीं बल्कि मल्टी कलर में प्रिंट करता है। एक मोबाइल एप्लीकेशन से इसे ऑपरेट किया जाता है। इसकी सहायता से आप कोई भी नाम, ब्रांड का लोगो या डिजाइन किसी भी चीज पर प्रिंट कर सकते हैं। बहुत सारी कंपनियां इस पैन को बना रही हैं और इसकी एवरेज प्राइस भारतीय मुद्रा में ₹15000 के आसपास है। 

यह तो बताने की जरूरत ही नहीं है कि आजकल लोग कितने ज्यादा कस्टमाइज होते जा रहे हैं। उन्हें अपने कॉफी मग पर, अपने मोबाइल फोन पर, अपनी टी-शर्ट पर, अपनी बुक्स पर, अपनी डायरी पर और अपने तमाम गैजेट्स पर अपना नाम या फिर कोई स्पेशल डिजाइन चाहिए होता है। आप उनके घर पर जाकर, किसी कॉफी शॉप में बैठे-बैठे, किसी कॉलेज कैंपस में अपनी बाइक पर खड़े-खड़े प्रिंटिंग कर सकते हैं। 

लकड़ी, कपड़ा, मेटल, फाइबर, प्लास्टिक और कांच किसी भी चीज पर कुछ भी प्रिंट कर सकते हैं। पैसा कमाने का बहुत ही आकर्षक और आसान तरीका है।