MP Panchayat Chunav news- भिंड में फायरिंग सहित 10 महत्वपूर्ण खबरें

भोपाल।
जैसी की आशंका थी। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के मतदान के साथ ही भिंड में हिंसा शुरू हो गई। एक पोलिंग बूथ पर फायरिंग हुई है जबकि 2 पोलिंग बूथों पर पथराव हुए। लहार थाने के लपवाह गांव में पोलिंग बूथ नंबर 29/30 के बाहर फायरिंग हुई है। असनेट गांव में पोलिंग बूथ नंबर 148 और 149 में पथराव हो गया। उपद्रवियों को रोकने की कोशिश में सब इंस्पेक्टर अमित सिकरवार के सिर में पत्थर लगा वह घायल हो गए। 

छिंदवाड़ा में प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह गलत छाप दिया

छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा जनपद के पौनार में पंच प्रत्याशी संतोष ठाकुर का बेलेट पेपर में चुनाव चिह्न बदल गया। चुनाव आयोग से चुनाव चिह्न हल आवंटित हुआ था। प्रचार के दौरान सभी से अपील की थी कि चुनाव चिन्ह हल पर ही मोहर लगाना है। बैलेट पेपर पर चुनाव चिन्ह बाल्टी छपा हुआ है। प्रत्याशी परेशान है। एसडीएम से शिकायत की परंतु कोई हल नहीं निकला।

जबलपुर में मतदान दलों से टोल टैक्स की वसूली

जबलपुर। मध्यप्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा संरक्षक योगेन्द्र दुबे ने बताया है कि पंचायत चुनाव कार्य में लगाए गए शासकीय कर्मचारियों से सीहोरा, शहपुरा ,बरेला, आदि टोल नाकों में अवैध बसूली की जा रही है, विभागों के परिचय पत्र या चुनाव कार्य की डियूटी के पत्र को नही माना जा रहा है। 

सतना में हंगामा, पीठासीन अधिकारी को पोलिंग बूथ से बाहर निकाला 

मध्यप्रदेश के सतना जिले के सोहावल जनपद के शेरगंज मतदान केंद्र पर पीठासीन अधिकारी और प्रत्याशियों के बीच विवाद हो गया। प्रत्याशियों ने पीठासीन अधिकारी पर एक प्रत्याशी के लिए काम करने का आरोप लगाया और उसे मतदान केंद्र से बाहर खदेड़ दिया। बताया गया है कि पीठासीन अधिकारी सतेंद्र सिंह की बहन जनपद सदस्य पद की प्रत्याशी हैं। पीठासीन अधिकारी सभी मतदाताओं के बैलेट पेपर पर अपनी बहन के नाम के आगे सील लगाकर दे रहे हैं।

भिंड में एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर हिंसा

भिंड जिले में 1 दर्जन से अधिक पोलिंग बूथों पर हिंसा की खबर आ रही है। इसमें कुछ पुलिस कर्मचारी भी घायल हुए हैं। भिंड पुलिस का ड्रोन कैमरा से निगरानी का प्लान फेल हो गया। पुलिस का ड्रोन कैमरा अपराध को रोकने में मददगार साबित नहीं हो पाया।

सतना में 1 मतदाता की मौत

सतना के मझगवां जनपद के मतदान केंद्र किटहा में प्याऊ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। राजा कुशवाहा प्याऊ के पास बैठा हुआ था, तभी उसकी दीवार गिर गई। घायल राजा को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

दतिया में फायरिंग, पेटी में पानी भर दिया, पुलिस को महिलाओं ने पीटा

दतिया के बरोदी गांव में मतदान के दौरान 15 से 20 फायर हुए। यह गांव राजपुर पंचायत में आता है। दबंगों ने मतपेटी तोड़कर उसमें पानी भर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस से महिलाओं की झड़प हो गई। मतदान रोकना पड़ा।

दमोह में भीड़ ने सब इंस्पेक्टर को पीटा

दमोह के पथरिया जनपद की ग्राम पंचायत केवलारी में SI इंद्राज चौधरी ने दिव्यांग मतदाता को धक्का देकर पोलिंग बूथ से भगा दिया। इससे लोग भड़क गए। भीड़ ने SI को घेर लिया। बचने के लिए सब इंस्पेक्टर ने भीड़ से माफी मांगी।

राजगढ़ में पोलिंग बूथ लूट ले गए

  • मामला राजगढ़ जिले की ग्राम पंचायत बावड़ीपुरा के रामपुरिया मतदान केंद्र का बताया जा रहा है, जहां दोपहर के वक्त अचानक से 15-20 लोग पहुंचे और मतदान केंद्र पर मारपीट करने लगे। इस दौरान दबंगों ने पुलिस और पीठासीन अधिकारी के साथ मारपीट की और मतदान पेटी लेकर मौके से फरार हो गए।
  • मुरैना जिले की अंबाह के बीलपुर ग्राम पंचायत में दो सरपंच प्रत्‍याशियों के बीच मोटिवेट हो गई। दोनों तरफ से गोलियां चली। विनोद पचौरी उम्र 50 साल की हत्या कर दी गई। दो लोग घायल है।
  • भिंड के कनई का पुरा में मतदान केंद्र पर फायरिंग और बूथ कैपचरिंग हुई। पुलिस के आने पर पथराव किया गया। भिंड जिले के मिहोना थानाक्षेत्र के असनेट के पोलिंग बूथ्स 148 और 149 कैप्चर किए गए। सब इंस्पेक्टर अमित सिकरवार पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया गया। 
  • भिंड जिले के लहार थाना इलाके के लपवाह गांव के मतदान केंद्र 29/30 के बाहर भी फायरिंग की गई एवं बूथ कैप्चर कर लिया गया। 
  • राजगढ़ की ग्राम पंचायत बावड़ीपुरा में बूथ कैप्चर किया गया। पीठासीन अधिकारी गणेश राज शर्मा मतपेटी बचाने की कोशिश में हमले का शिकार हुए और घायल हो गए। 
  • निवाड़ी जिले के विनवारा असाटी में पोलिंग बूथ 79, 80 कैप्चर कर लिए गए। पृथ्वीपुर एसडीओपी संतोष पटेल और एसडीएम अंकिता जैन ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर स्थिति को संभाला लेकिन तब तक फर्जी वोटिंग हो चुकी थी। 
  • मुरैना की ग्राम पंचायत रूपहटी की सरपंच प्रत्याशी गुड्डी के पति होतम कोरी ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया। गांव की खाप पंचायत में उस पर दबाव बनाया था कि वह किसी और को समर्थन देकर चुनाव से हट जाए। 
  • दतिया के बरोदी गांव में पोलिंग बूथ कैप्चर कर लिया गया। यहां करीब 20 राउंड फायरिंग हुई है। 
  • सतना जिले के सोहावल जनपद के शेरगंज मतदान केंद्र पर पीठासीन अधिकारी सत्येंद्र सिंह पर बूथ कैपचरिंग का आरोप है। दूसरे प्रत्याशियों ने उनकी जमकर पिटाई की है। उनकी बहन यहां से जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए प्रत्याशी हैं।