रूठों को मनाने का फंडा कमलनाथ ने प्रत्याशियों को बताया- MP NEWS

भोपाल
। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने नगर पालिक निगम चुनाव टिकट वितरण में नाराज हुए नेताओं को मनाने का फंडा बताने प्रत्याशियों को अपने घर एक मीटिंग में बुलाया। यहां कमलनाथ ने बताया कि मेरे फैसलों के कारण जो कार्यकर्ता नाराज हो गए हैं उन्हें तुम पैर पकड़कर मनाओ। 

कमलनाथ का मैनेजमेंट फंडा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिस मामले में पार्टी को सपोर्ट करना चाहिए, वह जिम्मेदारी उन्होंने प्रत्याशियों पर डाल दी है। उधर प्रत्याशी प्रचार कर रहे हैं और भाजपा संगठन के लोग रूठे को मना रहे हैं। इधर कमलनाथ ने स्पष्ट कर दिया है कि संगठन कुछ नहीं करेगा। प्रत्याशियों को ही नाराज कार्यकर्ताओं की पैर पकड़ने पड़ेंगे। 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने घोषित किया था कि चुनाव में युवाओं को टिकट दिया जाएगा। एक परिवार में सिर्फ एक ही व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा। ओबीसी को अतिरिक्त आरक्षण दिया जाएगा। महिलाओं को महत्व दिया जाएगा। टिकट वितरण में सभी प्रकार के नियम कायदे टूट गए। इसी बात से कार्यकर्ता नाराज हैं। उनकी नाराजगी तब और बढ़ गई जब कमलनाथ ने उन्हें मिलने का समय तक नहीं दिया। 

प्रत्याशियों की मीटिंग में उम्मीद थी कि कमलनाथ घोषित करेंगे कि नाराज कार्यकर्ताओं की लिस्ट संगठन को सौंप दें। हम उनकी नाराजगी दूर कर देंगे, लेकिन मीटिंग में तो उल्टा हो गया। कमलनाथ अब भी रूठे हुए कार्यकर्ताओं से मिलने को तैयार नहीं है।