मौसम समाचार- 17 जून तक परेशान करेगा, कई इलाकों में सरप्राइज देगा, ज्योतिष का पूर्वानुमान

मौसम विज्ञानी नहीं बल्कि ज्योतिष के विद्वानों का कहना है कि 23 मई से 17 जून तक मौसम काफी परेशान करेगा। वैज्ञानिक इसका पूर्वानुमान नहीं लगा पाएंगे। कई इलाकों में यह आम नागरिकों के जनजीवन को प्रभावित करेगा। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि राहु और शुक्र एक साथ मेष राशि में भ्रमण करेंगे। 

पंडित कपिल शर्मा ने बताया कि पंचांग के अनुसार शुक्र ग्रह 23 मई 2022 को मीन राशि के क्षेत्र से निकलकर सुबह 10:42 बजे मेष राशि के क्षेत्र में प्रवेश करेंगे। अंतरिक्ष के मेष राशि क्षेत्र में दिनांक 18 जून सुबह 9:57 बजे तक रहेंगे। मेष राशि में राहु ग्रह पहले से ही मौजूद हैं। इस प्रकार मेष राशि में शुक्र और राहु की युति हो जाएगी। 

राहु ग्रह के प्रभाव के कारण अचानक परिवर्तन होते हैं। इसके कारण मौसम में अचानक परिवर्तन आएंगे। किसी क्षेत्र में लू चल रही होगी तो कहीं पर ओलावृष्टि हो सकती है। तेज आंधी और तूफान कई इलाकों में आ सकता है। मौसम का परिवर्तन इतनी तेजी से होगा कि वह आम नागरिकों के स्वास्थ्य और जनजीवन को प्रभावित कर सकता है। 

सूर्यनारायण के रोहिणी नक्षत्र के कारण तापमान बढ़ेगा 

इसी अवधि में दिनांक 25 मई बुधवार से सूर्य ग्रह रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे। इसके कारण तापमान में तेजी से वृद्धि होती है। यह अवधि 9 दिनों की होती है जिसे नौतपा कहा जाता है। जो 2 मई 2022 तक चलेगा।

अस्वीकरण:- यह सरकारी मौसम विभाग एवं मौसम के प्रतिष्ठित वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान नहीं है, लेकिन सतर्कता के लिए सभी संदेश उपयोगी होते हैं। अतः सावधान रहें और मौसम के महत्वपूर्ण समाचारों के लिए भोपाल समाचार डॉट कॉम नियमित रूप से पढ़ते रहें।