होटलों में चेक आउट टाइम के लिए नियम बनाए जाएं: सुरेंद्र शर्मा SECM BJP - MP NEWS

भोपाल।
भारत सरकार के उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल को भारतीय जनता पार्टी, मध्यप्रदेश के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने पत्र लिखकर मांग की है कि होटलों में चेक आउट टाइम के लिए नियम बनाए जाए। वर्तमान में किसी होटल में 24 घंटे और किसी में सुबह 10:00 बजे निर्धारित किया गया है। इसके कारण उपभोक्ताओं को परेशानी होती है।

सुरेंद्र शर्मा ने अपने पत्र में लिखा है कि वर्तमान में देश भर में होटलों के द्वारा चेक-इन चैक आउट टाइम के नाम पर ग्राहकों को लूटा जाता है। जब कोई उपभोक्ता ऑनलाइन या ऑफलाइन होटल बुक कराता है तो उसे यह पता नहीं होता होटल का चेक आउट टाइम क्या है। उदाहरण के तौर पर अगर कोई व्यक्ति किसी होटल में रुकने रात को 12:00 बजे पहुँचेगा और सुबह 10:00 बजे उस होटल का चैक आउट टाइम होगा तो 10:01 बजे से उसे दूसरे दिन का चार्ज लग जाएगा। इस प्रकार 24 घंटे में ही उसे 2 दिन का चार्ज देना पड़ता है। 

महोदय आपसे विनम्र निवेदन है की इस मामले में कानून बनाकर पूरे देश में एकरूपता लाई जाये एवं व्यक्ति के होटल में पहुंचने से 24 घंटे को ही 1 दिन मानकर उससे चार्ज लिया जाये। महोदय यह निर्णय कर सरकार देश के लाखों उपभोक्ताओं को होटल प्रबंधन द्वारा लुटने से बचाने का काम करेगा। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.