मध्यप्रदेश में कलेक्टरों के मुखबिरों ने हड़ताल का ऐलान किया - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के गांव गांव में पहला कलेक्टर का नेटवर्क (कोटवार) लंबे समय से कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश कोटवार संघ के आह्वान पर राज्य के सभी ग्राम कोटवार अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर 25 मई से अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल पर रहेंगे। यह जानकारी प्रांतीय संयोजक सुजीत झारिया ने दी। 

उन्होंने बताया कि राज्य शासन द्वारा लगातार कोटवारों की उपेक्षा की जा रही है। इसी से विवश होकर हड़ताल का निर्णय लिया गया है। इससे पूर्व कलेक्टर से मिलकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें अवगत कराया गया कि कोटवार अपनी-अपनी तहसीलों के समक्ष 25 मई को राज्य शासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। अधिकार के लिए स्वर बुलंद करेंगे। 

सुंदरलाल झारिया, गणेश चडार, नरेश दाहिया, मगन लाल दाहिया, राजकुमार, गिरजाशंकर, गनेश झारिया, प्रकाश झारिया, प्रमोद दाहिया, विनोद दाहिया, अकलदास बैरागी, लीला बाई दाहिया, लक्की ठाकुर ने कोटवारों से एकजुटता का परिचय देने की अपील की है। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के अधिवक्ता मोहनलाल शर्मा ने कोटवारों की मांग का समर्थन करते हुए हाई कोर्ट में अलग से याचिका दायर करने का निर्णय लिया है।