MP Chunav News: युद्ध स्तर पर तैयारी करें, निर्वाचन आयोग का आदेश

भोपाल।
नगरीय निकाय एवं त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी युद्ध स्तर पर करें। सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्री राकेश सिंह ने यह निर्देश निर्वाचन तैयारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा के दौरान दिए। समीक्षा में सभी जिलों के उप जिला निर्वाचन अधिकारी शामिल हुए।

श्री सिंह ने कहा कि मतपत्रों की छपाई के लिए आवश्यकतानुसार टेंडर प्रक्रिया तुरंत पूरी करें। उन्होंने कहा कि यथासंभव नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनावों के लिए अलग-अलग रिटर्निंग ऑफिसर नियुक्त करें। ओएसडी श्री दुर्ग विजय सिंह ने निर्वाचन संबंधी जरूरी निर्देश दिए।

उप सचिव श्री अरुण परमार ने कहा कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की जानकारी दो दिन में दें। विशेष कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर जल्द भेजें। उप सचिव श्रीमती अजीजा सरशार जफर ने कहा कि मतदान केंद्रों का सत्यापन जल्द कर लें। उन्होंने कहा कि आईईएमएस में सभी जानकारियाँ तुरंत अपलोड करें। 

उप सचिव श्री राजकुमार खत्री ने कहा कि ईवीएम की एफएलसी समय-सीमा में करवाएँ। कंट्रोल रूम तुरंत स्थापित करें और शिकायतों के निराकरण के लिए नोडल ऑफिसर नियुक्त करें। उप सचिव श्री नवीत धुर्वे ने सामग्री प्रबंधन और वित्तीय सलाहकार श्रीमती सुजाता रघुवंशी ने वित्तीय प्रबंधन के बारे में जानकारी दी। उप जिला निर्वाचन अधिकारियों की शंकाओं का समाधान भी किया गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !