INDORE NEWS- युवाओं को ₹60 लीटर मिला पेट्रोल, पेट्रोल पंप पर लगी भीड़

इंदौर।
मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक पेट्रोल पंप पर 60 रुपए लीटर पेट्रोल बिका। पेट्रोल पंप पर 60 रुपए लीटर में पेट्रोल लेने के लिए युवाओं की भीड़ लगी थी। इंदौर में कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई को लेकर परशुराम वाटिका, मरीमाता चौराहा पर ये अनोखा प्रदर्शन किया। यहां एक पेट्रोल पंप पर 21 से 35 साल के युवाओं को 60 रुपए प्रति लीटर में पेट्रोल दिया गया। 

आयोजन को मुंगेरीलाल पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा संचालित शेख चिल्ली पेट्रोल पंप का नाम दिया। इस दौरान करीब 1000 युवाओं को पेट्रोल दिया गया। यह प्रदर्शन एक घंटे चला। इसके पहले इनके द्वारा शेख चिल्ली स्टोर्स लगाकर प्रदर्शन किया जा चुका है। जहां कांग्रेस ने 1 रुपए किलो में आटा और फ्री में नमक-मिर्ची और आलू-प्याज बांटा था। इस दौरान भी 1 रुपए किलो में आटा खरीदने के लिए लोगों की भारी भीड़ लगी थी।

गुरुवार को परशुराम वाटिका के पास बने पेट्रोल पंप पर 60 रुपए लीटर में पेट्रोल भरवाने के लिए युवाओं की भीड़ जमा हो गई। बड़ी संख्या में युवा यहां पेट्रोल लेने पहुंचे। युवाओं से पहले फॉर्म भराए। उन्हें टोकन दिया। उनकी गाड़ियों पर पोस्टर लगाए। इसके बाद उन्होंने 60 रुपए में पेट्रोल पंप से पेट्रोल भराया।

मरीमाता के समीप पेट्रोल पंप पर युवाओं की भीड़ लगने और प्रदर्शन के चलते पुलिस यहां मौजूद थी। प्रदर्शन के आयोजनकर्ता मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता व एडवोकेट प्रमोद द्विवेदी ने कहा कि पेट्रोल पंप पर भीड़ बढ़ने पर पुलिस जवानों ने उन्हें कंट्रोल किया। इसके बाद पेट्रोल पंप के एक तरफ से टोकन बांटे गए। द्विवेदी ने कहा कि पेट्रोल की वास्तविक कीमत 60 रुपए है। युवाओं को अहसास होना चाहिए की एक लीटर पेट्रोल पर उसे कितना टैक्स लग रहा है। उन्हें अहसास होगा महंगाई टैक्स के कारण बढ़ी है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें