DAVV NEWS - LLB आनर्स 3rd सेमेस्टर का एग्जाम शेड्यूल जारी

इंदौर। 
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) ने LLB आनर्स थर्ड सेमेस्टर की आखिरकार परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया। विश्वविद्यालय ने नौ मई से परीक्षा रखी, जिसमें गुरु गोविंद सिंह ला कालेज की 2019-20 सत्र के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। अधिकारियों का कहना है कि कालेज से ट्रांसफर ले चुके विद्यार्थियों को भी परीक्षा देना है।करीब 144 विद्यार्थी है। इनके प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए है। परीक्षा देने के बाद इन्हें अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के दायरे में आन वाले 13 ला कालेजों से एलएलबी आनर्स संचालित होता है। इन्हें विश्वविद्यालय से संबद्धता जारी है। मगर बार काउंसिल आफ इंडिया (बीसीआइ) से इन्हें प्लेन एलएलबी की मान्यता मिली है। तीन कालेजों को छोड़कर बाकी कालेजों ने बीसीआइ से एलएलबी आनर्स की मान्यता नहीं प्रस्तुत की है। इसके चलते सत्र 2021-22 की फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा अटकी हुई है। इस वजह से गुरु गोविंद सिंह कालेज के सत्र 2020-21 वाले विद्यार्थी भी परीक्षा का इंतजार करने में लगे है। परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि शपथ पत्र भरवा कर एलएलबी आनर्स फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा करवाएंगे। अगले कुछ दिनों में शेड्यूल जारी किया जाएगा।

मान्यता को लेकर चल रहे गुरु गोविंद सिंह ला कालेज में विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है। उच्च न्यायालय के आदेश पर उच्च शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय को विद्यार्थियों की परीक्षा करवाने को कहा है। विभाग से निर्देश मिलने के बाद ही डीएवीवी 2019-20 और 2020-21 दोनों बैच के विद्यार्थी को परीक्षा में सम्मलित करने का फैसला लिया। दोनों बैच के छात्र-छात्राओं को अलग-अलग सेमेस्टर में परीक्षा है। 2019-20 की थर्ड और 2020-21 की फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा है। दस अप्रैल को विश्वविद्यालय ने आदेश निकाला है, जिसमें एलएलबी आनर्स की थर्ड सेमेस्टर की नियमित परीक्षा में कालेज के 2019-20 के विद्यार्थियों को बिठाया जाएगा। परीक्षा 9 से 21 मई के बीच परीक्षा होगी। दोपहर 3 से शाम 6 बजे के बीच पेपर रखे है। थर्ड सेमेस्टर में साढ़े पांच हजार छात्र-छात्राएं है।नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.