चोइथराम मंडी में टमाटर ₹400 महंगा, 1 सप्ताह में दोगुने हो गए दाम - INDORE MANDI NEWS

इंदौर।
आम आदमी की रसोई घर पर महंगाई की मार लगातार जारी है। इन दिनों टमाटर के दाम पेट्रोल की तरह हर रोज बढ़ रहे हैं। मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी चोइथराम सब्जी मंडी में 1 सप्ताह पहले तक ₹700 प्रति क्रेट बिकने वाला टमाटर ₹1400 प्रति क्रेट के दाम पर बिका। अक्षय तृतीया और ईद के 1 दिन पहले यही टमाटर ₹1000 था। उम्मीद थी कि त्यौहार निकलते ही सस्ता हो जाएगा। 

एक क्रेट में औसतन 15 किलो टमाटर होता है। थोक मंडी में टमाटर के दाम ऊंचे खुले तो फुटकर सब्जी मंडियों में भी दाम बढ़ा दिए गए हैं। खुदरा कारोबारी 80 से 100 रुपये किलो के दाम पर टमाटर बेचने लगे हैं। हरी मिर्च के दाम भी बुधवार को ऊंचे खुले। हरी मिर्च थोक मंडी में 35 से 40 रुपये प्रति किलो के दाम पर बिकी। राहत की बात यह है कि इनके अलावा अन्य सब्जियों के दाम थोक मंडी में काफी कमजोर चल रहे हैं।

फुटकर वाले दोगुना मुनाफा कमा रहे हैं 

टोंक मंडी में सब्जी के दाम बढ़ने की खबरों का सबसे ज्यादा फायदा सब्जी के फुटकर व्यापारी उठाते हैं। टमाटर हरी मिर्च को छोड़कर किसी भी सब्जी के दाम नहीं बढ़े हैं बल्कि कुछ सब्जियों के दाम कम हो गए हैं लेकिन फुटकर सब्जी वाले टमाटर के बहाने सभी सब्जियों के दाम बढ़ा रहे हैं। 6 से 8 रुपये किलो में खरीदी गई लौकी भी 40 रुपये से 50 रुपये किलो में बेची जा रही है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.