मध्य प्रदेश मौसम- 23 जिलों में आंधी-बारिश और वज्रपात, नागरिकों को सावधान किया - MP weather news

Madhya Pradesh weather forecast

भोपाल। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम केंद्र भोपाल द्वारा मध्यप्रदेश के 23 जिलों में तेज आंधी, बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह मौसम के प्रति सतर्क रहें एवं आंधी या मेघ गर्जना की स्थिति में स्वयं को किसी भी खतरे से सुरक्षित करें। 

मौसम समाचार- मध्य प्रदेश के इन जिलों में आंधी एवं बारिश होगी

ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, रायसेन, विदिशा, छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदा पुरम, सिवनी, अनूपपुर, डिंडोरी एवं देवास जिलों में मेघ गर्जना के साथ वज्रपात, 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। 

MP weather forecast- इस सप्ताह मौसम का पूर्वानुमान

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में चारों तरफ से विभिन्न प्रकार की हवाओं का टकराव हो रहा है। इसके कारण मौसम में उथल-पुथल मची हुई है। कुछ जिलों में जमीन गर्म और आसमान ठंडा बना हुआ है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आंधी और बारिश का यह सिलसिला लगातार 6 मई 2022 तक चलता रहेगा। फिलहाल आधे मध्यप्रदेश पर बादल छाए हुए हैं लेकिन धीरे-धीरे पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल छा जाएंगे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.