JABALPUR NEWS- एसपी पर महिला इंस्पेक्टर के शारीरिक शोषण का आरोप, 1 महीने पहले सस्पेंड किया था

जबलपुर
। जिस महिला इंस्पेक्टर को जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने भ्रष्टाचार के आरोप में 1 महीने पहले सस्पेंड कर दिया था, उसी महिला इंस्पेक्टर ने मानवाधिकार आयोग में एसपी के खिलाफ शारीरिक शोषण की शिकायत की है। मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में डीजीपी से जवाब तलब किया है। 

MP POLICE NEWS- महिला इंस्पेक्टर ने एसपी पर गंभीर आरोप लगाया 

जबलपुर की पुलिस लाइन में तैनात एक महिला इंस्पेक्टर ने मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग में शिकायत की है कि सिद्धार्थ बहुगुणा आईपीएस एवं पुलिस अधीक्षक जबलपुर द्वारा उसका शारीरिक शोषण किया गया एवं उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। शिकायत गंभीर होने के कारण मानवाधिकार आयोग ने DGP से जवाब मांगा है। आयोग ने 4 अप्रैल को डीजीपी को लिखे पत्र में निर्देशित किया है कि वे एडीजी(अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक) या आईजी(पुलिस महानिरीक्षक) स्तर के अधिकारी से सभी आरोपों के संबंध में जांच कराएं और 29 अप्रैल से पहले प्रतिवेदन आयोग के पास भेजें। 

MP NEWS- महिला इंस्पेक्टर के खिलाफ भोपाल में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था

बता दें कि फरवरी 2022 भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर एसपी बहुगुणा ने महिला इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया था। जिसके खिलाफ महिला ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। एसपी पर शिकायत दर्ज कराने वाली महिला फिलहाल जबलपुर में गोरखपुर पुलिस लाइन में रहती हैं। इससे पहले वे साइबर सेल भोपाल में भी पदस्थ रह चुकी हैं। उनके खिलाफ दिसंबर 2017 में राजधानी के गोविंदपुरा थाने में 26 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज हुआ था। मामले में इंस्पेक्टर के पिता को भी आरोपी बनाया गया था। ये जालसाजी रेलवे स्टेशन में पार्किंग के ठेके को लेकर की गई थी। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया JABALPUR NEWS पर क्लिक करें.