IIT INDORE में ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग की रजिस्ट्रेशन फीस नहीं लगेगी

इंदौर।
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आइआइटी) इंदौर परिवहन व्यवस्थाओं को और बेहतर करने में भी अपना योगदान दे रहा है। परिवहन के क्षेत्र में देश-दुनिया में किस तरह की नई तकनीक आ गई है और इसका क्या लाभ है जैसी बारिकियां आइआइटी इंदौर के प्रोफेसर कोर्स के माध्यम से बताएंगे। 

आइआइटी इंदौर का सिविल इंजीनियरिंग विभाग आल इंडिया काउंसिल फार टेक्निकल एजुकेशन के साथ मिलकर दो मई से सात मई के बीच एडवांस इन ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग (एटीआइई) नाम से कोर्स शुरू कर रहा है। इसमें परिवहन योजना, यातायात इंजीनियरिंग, मटेरियल डिजाइन और आप्टीमाइजेशन, कंस्ट्रक्शन और मेंटेनेंस, मटेरियल सोर्सिंग और मैनेजमेंट, डिजाइन स्टैंडर्ड, इकोनामिक और पर्यावरण जैसे विषय पढ़ाए जाएंगे। 

कोर्स की पढ़ाई आइआइटी इंदौर के प्रोफेसर कराएंगे। इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री, पीएचडी और उद्योगों से जुड़े प्रतिभागी कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं। कोर्स में पंजीयन के लिए कोई शुल्क नहीं है। 27 अप्रैल तक आइआइटी इंदौर के पोर्टल पर इसके लिए आवेदन किया जा सकता है। कोर्स में 100 सीट है और इसका संचालन आनलाइन माध्यम से किया जाएगा। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.