GWALIOR NEWS- शादीशुदा बेटी को उसी की मां भगा ले गई, होश में आए दामाद ने बताया

ग्वालियर
। 3 दिन तक बेहोश रहने के बाद, होश में आए 22 वर्षीय प्रदीप जाटव ने पुलिस को बताया कि उसकी सास, उसकी पत्नी को भगा ले गई है। सास ने जहरीला प्रसाद देकर उसकी हत्या का प्रयास किया। जब वह बेहोश हो गया तो उसकी सास, उसकी पत्नी को भगा ले गई। जाते-जाते घर में रखे आभूषण, बाइक और ₹12000 नगद भी ले गए।

GWALIOR TODAY NEWS- 3 दिन बाद प्रदीप को होश आया, पुलिस को बयान दिया

जनकगंज स्थित माधवनगर निवासी प्रदीप 22 वर्षीय प्रदीप जाटव पुत्र गोपाल जाटव प्राइवेट जॉब करता है। एक साल पहले उसकी शादी भितरवार निवासी रेशमा से हुई थी। 1 अप्रैल को प्रदीप की मां उससे मिलने आई तो घर का दरवाजा खुला था। अंदर पहुंची तो बेटा बेड पर बेहोश पड़ा था। तत्काल आसपास के लोगों की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया। जेएएच में डॉक्टरों ने बताया कि युवक के शरीर में जहर है। वह बेहोश था इसलिए पूछताछ नहीं हो पा रही थी। पुलिस भी मौके पर पहुंची। तीन दिन बाद जब युवक को होश आया तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।

GWALIOR CRIME NEWS- सास द्वारा दिया गया प्रसाद खाते ही दामाद बेहोश

उसने बताया कि जब वह ड्यूटी पर था तो उसके मोबाइल पर पत्नी कॉल आया। उसने तत्काल घर आने को कहा। अचानक आए फोन पर वह घर पहुंचा तो घर पर उसकी सास ओमवती, पत्नी रेशमा के साथ दो बैग में सामान भरकर तैयार खड़ी थी। सास ने आते ही प्रदीप को जौरासी मंदिर का प्रसाद कहकर पेड़ा खाने के लिए दिया। इसके बाद कमरे पर ताला डाल कर रेशमा को ले जाने लगी। जब उसने रोकने का प्रयास किया, तो उसे चक्कर आ गए और वह बेहोश हो गया। जब होश आया तो अस्पताल में था। उसके घर से पत्नी, सास के अलावा गहने-नकदी भी गायब हैं। युवक के बयान के बाद पुलिस ने उसकी सास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

दहेज एक्ट का डर दिखाकर परिवार से अलग कर दिया

प्रदीप ने बताया कि एक साल पहले उसकी शादी रेशमा से हुई थी। शादी के तीन-चार माह तक सब ठीक रहा और उसके बाद रेशमा घर के सदस्यों से मुंहबाद करने लगी। साथ ही मायके से माता-पिता को बुला लिया। इसके बाद काफी समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हुआ और रेशमा की मां (प्रदीप की सास) ओमवती ने बेटी और दामाद को उनके ससुराल से कुछ दूरी पर किराए पर घर दिला दिया। जिससे दोनों के बीच झगड़ा न हो। शुरू में प्रदीप ने अलग होने का विरोध किया था। जिस पर उसकी सास ने धमकाया था अलग नहीं रहेगा तो बेटी को ले जाऊंगी और तुम्हारे खिलाफ मामला दर्ज करा दूंगी। जिससे वह घबरा गया था। 

पत्नी के अलावा बाइक, जेवर और ₹12000 नगद गायब

सास ओमवती और पत्नी की बात मानकर प्रदीप ने अपने घर से कुछ दूरी पर ही एक किराए का कमरा ले लिया और पत्नी के साथ रहने लगा। यहां पर भी रेशमा उसे परेशान करती थी और वह व्यवहार में परिवर्तन आने की उम्मीद में उसकी बात मानकर परेशानी झेलता रहा। प्रदीप ने बताया कि सास उसकी पत्नी घर से 12 हजार रुपए, जेवर व बाइक लेकर गई है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर सास ओमवती के खिलाफ जहर देने का मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस का कहना
इस मामले में एएसपी सतेन्द्र तोमर का कहना है कि पीडि़त की शिकायत पर सास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जहर खुरानी की जांच की जा रही है। पीडि़त का कहना है कि उसकी सास व पत्नी नकदी और गहने, बाइक ले गए हैं। उसकी भी पड़ताल की जा रही है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.