GWALIOR NEWS - MBA के बाद भी नहीं मिली नौकरी, विधायक की अपील पर मिले 40 से ज्यादा जॉब ऑफर

ग्वालियर।
ग्वालियर के अंकेश कोष्ठी MBA करने के बाद भी 2 साल से नौकरी की तलाश कर रहे थे।  विधायक प्रवीण पाठक को उनकी परेशानी पता चली, तो उन्होंने जॉब के ढेरों ऑफर दिलवा दिए, दरअसल 28 साल के अंकेश कद-काठी का विकास नहीं हो पाने से काफी छोटे लगते हैं। उनकी हाइट 3 फीट 2 इंच है। जिसकी वजह से वे अच्छी जॉब पाने में चूक जाते थे। 

विधायक को जब पता लगा कि अंकेश PGDM (पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इन मैनेजमेंट) किए हुए हैं। तो उन्होंने अपने साथ अंकेश की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर लिखा- यह MBA किए हैं। इनके लिए कोई जॉब हो तो बताएं। साथ ही उन्होंने अंकेश के व्यक्तित्व के बारे में भी लिखा। इसके बाद विधायक के पास अंकेश के लिए 40 से ज्यादा जॉब ऑफर आ गए।

अंकेश कोष्ठी विपरीत परिस्थितियों में भी सफलता पाने की मिसाल हैं। उनकी मां बीड़ी कारखाने में काम करती हैं और पिता अशोक सिलाई की दुकान चलाते हैं। दो भाई और एक बहन में अंकेश बीच के हैं। उन्होंने 2020 में PGDM किया है। इसके बाद से अपने लिए जॉब सर्च कर रहे हैं, लेकिन हर बार उनकी पर्सनालिटी आड़े आ जाती थी। मैनेजमेंट फील्ड में कंपनियों को गुड लुकिंग कर्मचारी चाहिए होते हैं। लेकिन कद-काठी कम होने की वजह से अंकेश हर बार जॉब पाने में मात खा जाते थे।

अंकेश को मां के आधार कार्ड में उम्र का करेक्शन कराना था, लेकिन उनकी मां के जन्म का कोई प्रमाण पत्र नहीं था। उन्हें किसी ने क्षेत्रीय विधायक से लिखवाकर लाने को कहा। जब अंकेश विधायक के पास पहुंचे तो उन्हें पता लगा कि वह मैनेजमेंट का कोर्स किए हुए है। गरीबी में भी उसने पढ़ाई जारी रखी। लेकिन उसे जॉब नहीं मिल रहा था। उसकी पर्सनालिटी आड़े आ रही थी। उन्होंने कहा कि जब मैं विधायक से मिला तो लगा ही नहीं किसी बड़े नेता से मिल रहा हूं। ऐसा लगा कि बड़े भाई से मिल रहा हूं। उन्होंने मेरी तत्काल मदद की। जिस काम के लिए गया था, वह तो हो ही गया, साथ ही उन्होंने मेरी योग्यता को समझा और मेरे लिए जॉब के ऑफर का अंबार लगा दिया।

विधायक प्रवीण पाठक ने इस बारे में बताते हुए कहा, मेरे पास अंकेश आया था। बड़ा ही सादा व्यक्तित्व का लगा। जब उसने मुझे बताया कि वो MBA किए हुए है, तो लगा कि उसे जॉब दिलाना चाहिए। मैंने अपना काम किया। सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद उसके लिए कई ऑफर आए हैं। हो सकता है अगले कुछ दिनों में वह नई जिम्मेदारी निभाता हुआ दिखे। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.