BU BHOPAL NEWS- यूजी फर्स्ट ईयर परीक्षा में परेशानियां, अब तक इंटरनल नहीं आए

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों ने अब तक यूजी फर्स्ट ईयर के छात्रों के इंटरनल प्रोजेक्ट वर्क के नंबर नहीं भेजे हैं। इस वजह से बीयू ने कॉलेज को 10 मई तक किसी भी स्थिति में प्रैक्टिकल, इंटरनल मार्किंग, प्रोजेक्ट वर्क, मौखिक परीक्षा आदि कराने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में सभी कॉलेज के प्रिंसिपल को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि इस बार नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के तहत परीक्षा होनी है। इसमें इंटरनल मार्किंग का भी प्रावधान है। बीयू के अधिकारियों ने बताया कि शहरी क्षेत्र के सरकारी कॉलेजों और छोटे शहरों के कॉलेजों के साथ यह समस्या है। यह नंबर मार्कशीट पर भी दर्ज होंगे।

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने निर्देश दिए हैं कि प्राइवेट और रेगुलर छात्रों की परीक्षाएं एक साथ आयोजित की जानी है। लेकिन इसमें एक ग्रुप में 120 से अधिक छात्र नहीं होना चाहिए .इस प्रक्रिया के बाद दोनों तरह के छात्रों के नंबर अलग- अलग करके श्रेणी वार बीयू को भेजने होंगे. नंबर भेजने का काम 15 मई तक आवश्यक रूप से किया जाना है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.