BHOPAL NEWS- पिता की कर्ज मुक्ति हेतु 14 साल की लड़की 6 महीने तक शोषण सहती रही

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी की सबसे पोस्ट अरेरा कॉलोनी में अपने पिता को कर्ज से मुक्ति दिलाने के लिए कक्षा 10 में पढ़ने वाली 14 साल की लड़की 6 महीने तक शारीरिक शोषण सहन करती रही। परिवार में तनाव का स्तर इतना अधिक था कि ढोंगी बाबा 6 महीने तक उनके घर में आकर मनमानी करता रहा और कोई समझ भी नहीं पाया। 

लॉकडाउन में करोड़ों कमाने के लालच में लोन लेकर गलत इन्वेस्टमेंट कर दिया

यह मामला भोपाल के हबीबगंज थाना में दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर भान सिंह प्रजापति ने बताया कि अरेरा कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति ने लॉकडाउन के दौरान करोड़ों रुपए की कमाई के लालच में आकर ऑनलाइन एजुकेशन पोर्टल बनवाया। इस प्रोजेक्ट में उन्होंने बहुत सारा पैसा खर्च कर दिया। उत्साह में आकर लोन ले लिया था, लेकिन पर्सनल एक्सपीरियंस नहीं था इसलिए प्रोजेक्ट फेल हो गया। करोड़ों की कमाई तो दूर की बात जो पैसा लगाया था वह भी वापस नहीं मिला। 

फल बेचने वाले ने मौके का फायदा उठाया, खुद को फरिश्ता बताया

इसके कारण पूरा परिवार तनाव में आ गया। परिवार में दंपति के अलावा दो संतान (एक बेटा और एक बेटी) है। आरोपी निहाल बेग जो खुद को मिर्जा बताता है, अरेरा कॉलोनी में फल बेचने के लिए आता था। कक्षा 10 में पढ़ने वाली 14 साल की लड़की उससे फल खरीदा करती थी। मिर्जा ने बातचीत में उसके प्रति सहानुभूति जताई और परेशानी का कारण पूछा। मासूम लड़की ने सब कुछ बता दिया। इसी के साथ मिर्जा ने अपना जाल पढ़ना शुरू कर दिया। 

उत्तर प्रदेश का मिर्जा, इबादत के नाम पर शर्मनाक काम करता था

उसने बताया कि वह एक विशेष प्रकार की इबादत करेगा जिससे सब कुछ ठीक हो जाएगा। मिर्जा उनके घर पर आया। पूरे परिवार का ब्रेनवाश कर दिया। इबादत करने के लिए मिर्जा सप्ताह में 2 दिन उनके घर में आता था। फिर एक-एक करके परिवार के सभी लोगों को बंद कमरे में ले जाता था। इसी प्रक्रिया में वह लड़की को भी कमरे में ले जाकर कमरा भीतर से बंद कर लेता था। पूरे परिवार की कमजोरी पकड़ चुका था। लड़की को बताया कि यदि वह किसी को कुछ नहीं बताएगी तो उसके घर की परेशानियां बहुत जल्दी दूर हो जाएंगी। लगातार छह महीने तक मिर्जा, लड़की का शारीरिक शोषण करता रहा। मासूम लड़की इस उम्मीद में सब कुछ सहन करती रही कि 1 दिन सब कुछ ठीक हो जाएगा। पूरा परिवार पहले की तरह खुशी-खुशी रहेगा। 

CRIME STORY- मिर्जा के जाल का खुलासा कैसे हुआ 

मिर्जा ने बताया था कि निर्धारित संख्या में ऐसा करने पर सब कुछ ठीक हो जाएगा परंतु कुछ भी ठीक नहीं हुआ। जब लड़की ने कारण पूछा तो मिर्जा ने कहा कि तुम्हारे पिता ने शराब पी थी इसलिए सब कुछ भंग हो गया। अब दोबारा वही सब कुछ करना पड़ेगा। लड़की समझ गई, उसने तत्काल अपने माता पिता को सब कुछ बता दिया। परिवार ने ढोंगी मिर्जा को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें।