WIFE के STARTUP को फंडिंग के लिए पति चोर बन गया, सिर्फ एक बार चोरी की - JABALPUR NEWS

जबलपुर
। अपनी पत्नी के स्टार्टअप को फंडिंग करने के लिए पति ने पड़ोसी के यहां चोरी की और चोरी के पैसों से पत्नी का बिजनेस शुरू करवा दिया। चोरी, किसी भी परिस्थिति में एक अपराध है इसलिए पुलिस ने गिरफ्तार करके मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन सरकार के लिए यह मामला चिंता का विषय है। यदि सरकार छोटे स्तर के स्टार्टअप को आसानी से फंडिंग करे तो कम से कम इस प्रकार की वारदातें नहीं होंगी।

अधारताल पुलिस के मुताबिक सांता माता मंदिर के पास रहने वाले न्यू रामनगर निवासी गणेश पांडे ने 15 फरवरी की चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। 15 जनवरी को उनके पिता का निधन हो गया था। इसके चलते वह रद्दी चौकी मंदिर के पीछे वाले मकान में चले गए थे। 30 जनवरी की रात वे घर पहुंचे तो पीछे वाला गेटा खुला था। मुख्य गेट का सेंटर लॉक खोल कर गए तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। सोने-चांदी के जेवर, मोबाइल व नकदी गायब थे। अधारताल पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर न्यू रामनगर निवासी रिचर्ड डेविड और उसकी पत्नी दीपिका डेविड को पकड़ कर पूछताछ की तो चौंकाने वाली कहानी सामने आई।

रिचर्ड ने बताया कि आर्थिक तंगी व कर्ज के कारण उसने गणेश पांडे के घर चोरी की थी। उसे नया व्यवसाय (जूस सेंटर व आईसक्रीम पार्लर खोलने) के लिए पैसों की जरूरत थी। चोरी के पैसों से इस दंपती ने डी-फ्रिजर, मिक्सर ग्राइंडर, जूसर, फर्नीचर खरीदे हैं। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर सोने का एक हार, चार अंगूठी, दो चेन, एक लॉकेट, चांदी की तीन जोड़ी पायल, तीन जोड़ी बिछिया, चोरी के रुपए से खरीदा हुआ 65 हजार कीमत का मोबाइल जब्त कर लिया है। 

चोरी के रुपए से खरीदे गए अन्य सामानों की जब्ती के लिए पति रिचर्ड डेविड को रिमांड पर लिया गया है। पुलिस ने डेबिट की पत्नी दीपिका को भी आरोपी बनाया है। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.