NEET की अधिकतम आयु सीमा पर राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग का बड़ा फैसला - MBBS ADMISSION NEWS

नई दिल्ली।
स्नातक चिकित्सा शिक्षा बोर्ड के तहत आने वाला राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग ने NEET-UG परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा पर बड़ा फैसला लिया है। घोषित किया है कि कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं होगी। 

भारत में किसी भी उम्र में डॉक्टर बन सकते हैं 

नेशनल मेडिकल काउंसिल की तरफ से NTA नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को जारी पत्र में स्पष्ट किया गया है कि NEET-UG में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा का कोई बंधन नहीं रहेगा। यानी कि भारत में अब किसी भी उम्र के व्यक्ति डॉक्टर बनने के लिए परीक्षा दे सकते हैं। माना जा रहा है कि यह एक बड़ा फैसला है और इससे भारत को योग्य डॉक्टर मिलेंगे। 

NEET (UG) तीसरे चरण की प्रक्रिया शुरू

भारत के सभी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए तीसरे चरण की प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एडमिशन के लिए यह लास्ट चांस है। नीट यूजी की काउंसलिंग कर रही मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) के मुताबिक, बुधवार व बृहस्पतिवार को कॉलेज की ओर से सीटों का विवरण तैयार किया जाएगा। इसके बाद 10 से 14 मार्च तक रजिस्ट्रेशन के साथ फीस का भुगतान करने की सुविधा रहेगी। दोपहर 12 बजे तक छात्र पंजीकरण कर सकते हैं और दोपहर तीन बजे तक फीस का भुगतान किया जा सकता है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.