MP DGP NEWS- मध्य प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना IPS का परिचय

भोपाल
। भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष-1987 बैच के वरिष्ठ अधिकारी श्री सुधीर कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को शाम में मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक का कार्यभार ग्रहण किया। 

पुलिस महानिदेशक का कार्यभार संभालने के लिए पुलिस मुख्यालय पहुँचने पर श्री सक्सेना को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी ने उन्हें कार्यभार सौंपा। श्री सुधीर कुमार सक्सेना इससे पहले सचिव (सुरक्षा) केबिनेट सेकेट्रिएट भारत सरकार के रूप में पदस्थ थे। 

भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री सक्सेना अभियांत्रिकी में स्नातकोत्तर (एमटेक) हैं। उल्लेखनीय पुलिस कार्यो के लिए उन्हें वर्ष 2003 में राष्ट्रपति के सराहनीय सेवा पदक और वर्ष 2012 में विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया था। श्री सक्सेना रायगढ़, छिंदवाड़ा, रतलाम व जबलपुर जिले के पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। 

उन्होंने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशासन व विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी मुख्यमंत्री के दायित्व का निर्वहन भी किया है। इसके अलावा पुलिस उप महानिरीक्षक अजाक पुलिस मुख्यालय व सीआईडी पुलिस मुख्यालय के रूप में भी पदस्थ रहे हैं। श्री सक्सेना को केन्द्र में पुलिस उप महानिरीक्षक सीबीआई व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सीआईएसएफ के पद पर कार्य करने का अनुभव है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.