GWALIOR की गंदगी देखकर केंद्रीय मंत्री भड़के, अधिकारियों को लताड़ा- MP NEWS

ग्वालियर
। महाराजा ज्योतिरादित्य सिंधिया की शहर ग्वालियर की गंदगी देखकर भारत सरकार के पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी भड़क उठे। उनका सब्र इस कदर टूटा कि उन्होंने सबके सामने अधिकारियों को लताड़ लगा दी। पर्यटन मंत्री, ग्वालियर के ऐतिहासिक मानसिंह महल देखने के लिए आए थे। बताने की जरूरत नहीं की केंद्रीय मंत्री के लिए मानसिंह महल में विशेष साफ-सफाई करवाई गई थी उसके बाद भी इतनी गंदगी थी। 

पर्यटन मंत्री के लिए विशेष सफाई अभियान चलाया गया था

मंगलवार सुबह ग्वालियर आए केन्द्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्‌डी दोपहर में ग्वालियर का ऐतिहासिक किला देखने पहुंचे। यह कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था, इसलिए उनके स्वागत एवं पर्यटन की विशेष इंतजाम किए गए थे। उनके साथ ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी भी थे। ग्वालियर फोर्ट पहुंचने के बाद केन्द्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्‌डी ने मानसिंह महल देखा। 

ग्वालियर पर्यटन विभाग के अफसर बार-बार सॉरी कहते नजर आए

यहां जब वह दुर्ग की दीवार देखने जा रहे थे तो सीढ़ियों पर गंदगी देख भड़क गए। इसके बाद पर्यटन विभाग के अफसरों को बुलाया और गंदगी दिखाई गई। यहां जी किशन रेड्‌डी का कहना था कि मंत्री आने पर यह हालात हैं तो आम दिनों में क्या हालात होते होंगे। पर्यटन विभाग के अफसर से पूछा कितना स्टाफ है यहां उन्होंने जवाब दिया कि 40 कर्मचारी हैं। इस पर केन्द्रीय पर्यटन मंत्री को कहना पड़ा कि क्या मैं झाडू लगाने आऊं। पर्यटन विभाग के अफसर बार-बार सॉरी कहते हुए नजर आए। 

ग्वालियर किले की तारीफ की

गंदगी पर फटकार लगाने के बाद केन्द्रीय पर्यटन मंत्री रेड्‌डी ने मानसिंह महल घूमा और उसकी खूबसूरती की दिल से तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह किला देश, पर्यटन और सुंदरता और उसकी बनावट के लिहाज से ऐतिहासिक है। इसलिए यहां पर्यटकों को लगातार बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.