ESS NEWS- रिटायर होने वाले कर्मचारियों के लिए गाइडलाइन

इंदौर।
IFMIS सॉफ्टवेयर में ESS प्रोफाइल अपडेशन के मामले में शासन की नई गाइडलाइन जारी हुई है। निर्देशित किया गया है कि जो कर्मचारी दिनांक 31 मार्च 2022 को सेवानिवृत्त होने वाले हैं, उनकी प्रोफाइल सबसे पहले अपडेट की जाए। 

कलेक्टर कार्यालय से जारी दिशा निर्देश के अनुसार समस्त शासकीय सेवकों को उनकी प्रोफाईल संबंधी विवरण आईएफएमआईएस साफ्टवेयर में अद्यतन किये जाने हेतु आहरण संवितरण अधिकारियों निर्देशित किया गया है। मार्च 2022 तक सेवानिवृत्त होने वाले समस्त शासकीय सेवकों की ईएसएस प्रोफाईल में समस्त प्रविष्टियां कार्यालय में उपलब्ध भौतिक अभिलेख अनुसार सही है निर्धारित्त प्रारूप पर प्रमाण-पत्र सभी जिला कोषालयों में अतिशीघ्र जमा किये जाने की कार्यवाही करें। 

उल्लेखनीय है कि सॉफ्टवेयर की बैंडविथ और संबंधित कर्मचारियों की व्यवस्था एवं कंप्यूटर के बारे में अधिक जानकारी नहीं होने के कारण IFMIS सॉफ्टवेयर में ESS प्रोफाइल अपडेट का काम निर्धारित समय अवधि में पूरा नहीं हो पा रहा है। नियमानुसार ESS प्रोफाइल के बिना रिटायर होने वाले कर्मचारियों को निर्धारित शासकीय लाभ नहीं मिल पाएंगे। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.