मध्य प्रदेश के 4 बड़े शहरों में बारिश की संभावना, पढ़िए मार्च के महीने में मौसम कैसा रहेगा- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाएं और बादल मध्यप्रदेश में गर्म हवाओं को घुसने से रोक रहे हैं। इसके कारण मौसम थोड़ा ठंडा थोड़ा गर्म बना हुआ है। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में मौसम का उतार-चढ़ाव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो गया है। विशेषज्ञों का कहना है कि मध्य प्रदेश के 4 बड़े शहरों में आने वाले 2 दिनों में बारिश होने की संभावना है। 

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, सबसे बड़े शहर इंदौर, पूर्वी मध्य प्रदेश यानी जबलपुर एवं आसपास और सागर एवं उसके आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है। जबलपुर के आसमान में ठंडी और गर्म हवाओं का टकराव शुरू हो चुका है। दोनों प्रकार की हवाओं के कारण मौसम में तेजी से बदलाव देखा जा रहा है। कहीं दोपहर में गर्मी तो रात में ठंड हो जाती है और कहीं दोपहर में ठंडी हवाएं चल रही है और रात में तापमान बढ़ जाता है। 

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह का कहना है कि पाकिस्तान में ही एक नया सिस्टम बन रहा है। पाकिस्तान की हवाओं का असर बुधवार से देखने को मिलेगा। ठंडी और गर्म हवाओं की लड़ाई के कारण मार्च के महीने में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। मार्च के महीने में ज्यादा गर्मी नहीं पड़ेगी। वेद प्रकाश सिंह का कहना है कि हर दो-तीन दिन में कोई ना कोई सिस्टम बन रहा है, जब तक यह क्रम बंद नहीं होगा तब तक तेज गर्मी की शुरुआत नहीं होगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !