मध्य प्रदेश के 12 जिलों में बारिश होगी, 3 तरफ की हवाओं में घिरा प्रदेश- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। मध्यप्रदेश में इन दिनों अनएक्सपेक्टेड वेदर दिखाई दे रहा है। 3 तरफ की हवाओं ने मध्यप्रदेश को घेर लिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि 12 जिलों में बारिश हो सकती है। यह स्थिति दिनांक 6 मार्च 2022 तक या इसके आसपास बनी रह सकती है।

मध्य प्रदेश मौसम- 12 जिलों के आसमान पर बादल, हल्की वर्षा का पूर्वानुमान

भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र द्वारा जारी प्रिय दैनिक मौसम की रिपोर्ट एवं पूर्वानुमान के अनुसार मध्य प्रदेश के रायसेन नर्मदापुरम, खंडवा, बैतूल, दमोह, सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी एवं छिंदवाड़ा में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है। मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार राजधानी भोपाल में बादल छाए रहेंगे और 18 प्रति घंटा की स्पीड से हवाएं चलने की संभावना है। 

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार पिछले 24 घंटों में जबलपुर एवं नर्मदापुरम संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों में बारिश दर्ज की गई है। जबकि उज्जैन संभाग के जिलों में तापमान बढ़ गया है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पाकिस्तान और राजस्थान की हवाएं मध्यप्रदेश तक आ रही हैं वहीं दूसरी तरफ बंगाल की खाड़ी से बादल उठकर मध्यप्रदेश के आसमान पर पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि जबलपुर संभाग में बारिश और उज्जैन संभाग में गर्मी बढ़ रही है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.