BU BHOPAL NEWS- फर्स्ट ईयर ऑफलाइन परीक्षा की तैयारियां तेज, 420 कॉलेज, 100000 स्टूडेंट्स

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट द्वारा UG (अंडर ग्रेजुएट) फर्स्ट ईयर ऑफलाइन परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इस साल 420 कॉलेजों के एक लाख स्टूडेंट्स भाग लेंगे। संख्या इससे ज्यादा भी हो सकती है क्योंकि नामांकन प्रक्रिया जारी है। यह संख्या यूनिवर्सिटी के इतिहास में सबसे बड़ा नंबर है। 

बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय प्रबंधन के सामने निर्विघ्नं ऑफलाइन परीक्षा संपन्न कराना सबसे बड़ी चुनौती है। इस साल 92000 रेगुलर और 8000 प्राइवेट स्टूडेंट्स परीक्षा देने वाले हैं। नामांकन की प्रक्रिया 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। अप्रैल के महीने में ही परीक्षा शुरू होने वाली है। स्टूडेंट्स के पास पढ़ाई के लिए और मैनेजमेंट के पास तैयारी के लिए सिर्फ डेढ़ महीना बचा है। 

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की तीसरी लहर खत्म हो चुकी है। सरकार ने सभी प्रकार के प्रतिबंध हटा लिए हैं। स्थिति सामान्य हो गई है और ऑफलाइन परीक्षा टलने की कोई संभावना नहीं है। राजधानी भोपाल में छात्रों का आना शुरू हो गया है। ऑनलाइन क्लास के कारण कोर्स पूरे नहीं हो पाए थे। शिक्षकों पर फटाफट कोर्स पूरे कराने का दबाव है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.