BHOPAL NEWS- पटवारी से लेकर कलेक्टर तक की 125 फर्जी सीलें जब्त

भोपाल
। 483 एकड़ जमीन के फर्जी दस्तावेज के आधार पर बैंक लोन के मामले में इन्वेस्टिगेशन करते हुए एमपी नगर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिसके पास से भोपाल एवं सीहोर जिलों के पटवारी से लेकर कलेक्टर तक सभी राजस्व अधिकारियों की फर्जी सील मौजूद थी। 

TI सुधीर अरजरिया ने बताया कि आरोपी के पास से करीब 125 सीलें जब्त की गई हैं। इनमें 6 सीलें सीहोर में पदस्थ राजस्व अधिकारियों की हैं। इनमें तहसीलदार, पटवारी समेत अन्य अधिकारियों की सीलें बनाई हैं। इन्हीं के आधार पर आयशा अपार्टमेंट अहमदाबाद पैलेस भोपाल में रहने वाले सैयद नासिर के परिवार की 483 एकड़ भूमि के जाली दस्तावेज बनाकर बैंक से लोन लिया गया था।

यही नहीं, आरोपी ने जमीन का कुछ हिस्सा बेचने के लिए इंदौर के एक व्यक्ति से 1.44 करोड़ रुपए का अनुबंध कर लिया था। आरोपी टेकरी फकीरपुरा मदीना मस्जिद के पास आष्टा का रहने वाला आमिर पिता नईम (33) है। पुलिस ने आमिर के पास से 65 लाख रुपए की संपत्ति जब्त करने का दावा किया है। इस मामले में पांच आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। 

सूत्रों का कहना है कि इन फर्जी सीलों के माध्यम से छोटे-मोटे सरकारी दस्तावेजों के अलावा करोड़ों की प्रॉपर्टी और लोन के मामले में बड़े स्तर के आर्थिक अपराध किए गए। पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि इस मामले का पॉलिटिकल कनेक्शन भी पता चल रहा है। फिलहाल अधिकारी के रूप से पुलिस ने कोई खुलासा नहीं किया है।