12वीं के बाद क्या करें, DAVV का डाटा चेक कीजिए, फिर डिसीजन लीजिए, यहां पढ़िए - INDORE NEWS

इंदौर
। 12th के बाद क्या करें। कॉलेज में किस कोर्स में एडमिशन लें कि भविष्य सुरक्षित हो जाए। इस सवाल का जवाब सभी लोग अपने-अपने तरीकों से डिसाइड करते हैं। कुछ लोग स्पेशलिस्ट से पूछते हैं तो कुछ अपने फास्ट एक्सपीरियंस के बेस पर बच्चे का फीचर बनाते हैं। कुछ लोग अपने कंफर्टएबिलिटी देखते हैं। कुछ बच्चे उस कोर्स में एडमिशन लेना पसंद करते हैं जिसमें उनके दोस्त ले रहे होते हैं। कुल मिलाकर डिसीजन का कारण कुछ भी हो सकता है। कोई एक फार्मूला नहीं होता जबकि सबसे बेस्ट प्रैक्टिस यह है कि यूनिवर्सिटी के डाटा को चेक किया जाए। 

DAVV NEWS- सबसे बड़ी ग्रोथ MBA में आई है

यह आश्चर्यजनक आंकड़ा है परंतु इस साल एमबीए में एडमिशन का ग्रोथ रेश्यो सबसे ज्यादा है। पिछले साल की तुलना में 33% ज्यादा स्टूडेंट्स ने एमबीए में एडमिशन लिया है। पिछले 10 साल में पहली बार एमबीए कोर्स में इतना ज्यादा एडमिशन देखे गए हैं। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट ऑफिसर डॉ. निशिकांत वायकर के मुताबिक यूनिवर्सिटी के टीचिंग विभागों की तरह ही कॉलेजों में मैनेजमेंट काेर्स में प्लेसमेंट सबसे ज्यादा है। दाे-तीन साल में औसत पैकेज भी 4 से 6 लाख तक पहुंच गया। 

DAVV NEWS- कैरियर के लिए छात्रों की दूसरी पसंद LAW 

यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड के अनुसार इस साल लॉ कोर्सेज में 25% की ग्रोथ दर्ज हुई है। इससे समझ आता है कि लोगों का वजन बदला है। वैसे भी पिछले कुछ सालों में एलएलबी स्टूडेंट्स के लिए करियर की अपॉर्चुनिटी काफी ज्यादा बढ़ रही है। सेंट्रल प्लेसमेंट ऑफिसर अवनीश व्यास कहते हैं कि टीचिंग विभाग के साथ ही कॉलेजों में लॉ काेर्स के बाद डिमांड तेजी से बढ़ी है। लॉयर अब काेर्ट ही नहीं, बल्कि कई बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियाें, कॉर्पाेरेट हाउसेस व सरकारी एजेंसियों से भी जुड़कर काम कर रहे हैं। पैकेज भी पिछले तीन-चार सालों में दोगुना तक पहुंच गया है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.