मध्य प्रदेश के 5 जिलों में बारिश की संभावना- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। मध्य प्रदेश के कुछ जिलों का मौसम अचानक बदल गया है। गुरुवार को सिवनी में भारी ओलावृष्टि हो गई थी। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 5 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। उधर राजधानी दिल्ली में बारिश शुरू हो चुकी है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला एवं नर्मदापुरम जिलों में आने वाले 24 घंटों में बारिश की संभावना है। 
मौसम विभाग का कहना है कि सभी पांचों जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है। राजधानी भोपाल में बादल छाए हुए हैं लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की संभावना नहीं है। भोपाल में हवा की औसत स्पीड 16 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई है।

मध्य प्रदेश का मौसम कब बदलेगा 

हवाओं में हल्की गर्मी आई थी कि अचानक तापमान कम होना शुरू हो गया है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि कश्मीर के इलाके में एक चक्रवात बना है जिसके कारण ठंडी और बर्फीली हवाएं मध्य प्रदेश तक आ रही हैं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के आसमान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मध्य प्रदेश का मौसम बदल रहा है। इसके कारण मध्य प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में बादल और हवाओं की गतिविधियां बदल गई है। अनुमान लगाया गया है कि 28 फरवरी के बाद तापमान में बढ़ोतरी शुरु हो जाएगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.