उच्च शिक्षा मंत्री अभी भी ऑफलाइन एग्जाम पर अड़े - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने शायद ऑफलाइन एग्जाम को अपनी प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भीड़ पर प्रतिबंध लगा दिया है, इसके बावजूद हायर एजुकेशन मिनिस्टर का कहना है कि फिलहाल तो ऑफलाइन परीक्षा का प्लान है, हालात बिगड़े तब देखेंगे।

दैनिक भास्कर उज्जैन के पत्रकार ने मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए उनसे सवाल किए थे। डॉ यादव ने कहा कि फिलहाल ऑफलाइन परीक्षा की तैयारी है। संक्रमण बढ़ा तो ऑनलाइन एग्जाम पर विचार करेंगे। ऑनलाइन परीक्षा लेने की तैयारी भी पूरी है। बगैर देर किए दोनों तरह से एग्जाम लेने की स्थिति में हैं। मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि एग्जाम को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हुई है।

विक्रम विवि में ऑफलाइन पढ़ाई, परीक्षा की भी तैयारी

विक्रम विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में ऑफलाइन पढ़ाई चल रही है। कुलपति प्रो. अखिलेश कुमार पांडेय का कहना है कि उच्च शिक्षा विभाग ने ऑफलाइन पढ़ाई के निर्देश जारी किए थे। उसके बाद से इसी मोड पर पढ़ाई करवाई जा रही है। इस बार ऑफलाइन परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here