पटवारियों की हड़ताल- ऑनलाइन गिरदावरी के खिलाफ सामूहिक अवकाश - MP karmchari news

भोपाल
। जियो फेंस एप के माध्यम से गिरदावरी के खिलाफ पटवारियों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। सीहोर में पटवारी 3 दिन के सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। दावा किया गया है कि पूरे मध्यप्रदेश के पटवारी इस मामले में एकजुट है और ऑनलाइन गिरदावरी नहीं करेंगे।

सीहोर के जिलाध्यक्ष धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि मप्र पटवारी संघ तीन बार ज्ञापन सौंप चुका है। पत्रों के माध्यम से संसाधन के अभाव में व्यावहारिक समस्या के चलते जियो फेंस गिरदावरी हटाने की मांग की गई है। जियो फेंस गिरदावरी में आ रही व्यावहारिक समस्याओं के चलते भी पटवारियों द्वारा किसान हित में सभी जिलों में मैन्युअल गिरदावरी की गई। 

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदेशित किया था कि ओला पीड़ित किसानों के नुकसान का सर्वे ऑनलाइन किया जाए और यदि संभव हो तो ड्रोन कैमरे का उपयोग किया जाए। ताकि समय की बचत हो और किसानों को 1 सप्ताह के भीतर मुआवजा दिया जा सके।

धीरज श्रीवास्तव ने कहा कि पटवारी जियो फेंस गिरदावरी के पक्ष में नहीं हैं। इस प्रक्रिया को तुरंत बंद कर देना चाहिए। मांग करने वालों में प्रमुख रूप से प्रांतीय संगठन प्रभारी नीरज जोशी, जिला सचिव संजय राठौर, सीहोर तहसील अध्यक्ष अरुण प्रताप, मनीष जैन, अनिल घरडे आदि शामिल हैं। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्लिक करें.