मध्यप्रदेश के 13 जिलों में पंचकर्म चिकित्सा केन्द्र बनेंगे: कमिश्नर MPHIDB

भोपाल
। आयुक्त मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल श्री भरत यादव ने बताया कि आयुष विभाग के अंतर्गत प्रदेश के 13 जिलों में पंचकर्म चिकित्सा केन्द्रों के निर्माण कार्य मप्र हाउसिंग बोर्ड द्वारा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 35 लाख रुपये प्रति विंग निर्माण के लिये स्वीकृत किये गये हैं। 

इस प्रकार 13 जिलों में 455 करोड़ की राशि निर्माण कार्य पर व्यय की जायेगी। इन 13 जिलों में भिण्ड, अलीराजपुर, आगर-मालवा, रीवा, अनूपपुर, बैतूल, भोपाल, धार, बुरहानपुर, मुरैना, उज्जैन, सिंगरौली एवं खण्डवा जिलों में निर्माण कार्य किये जायेंगे। आयुक्त श्री यादव ने बताया कि इसके अलावा ग्वालियर स्थित फॉर्मेसी कॉलेज के लिये 94 लाख 94 हजार की राशि स्वीकृत की गई है। 

उन्होंने बताया कि मप्र हाउसिंग बोर्ड द्वारा विगत समय से मध्यप्रदेश में उत्कृष्ट भवन निर्माण की श्रंखला प्रारंभ की गई है। उन्होंने बताया कि ग्वालियर के सूर्य नगर में निर्मित आवासीय योजना के अंतर्गत 13,417 करोड़ की लागत से 191 आवासों का निर्माण किया है। इनमें भवन का मूल्य अधिकतम 25 लाख 83 हजार रुपये है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !