MP WEATHER FORECAST- पूरे मध्यप्रदेश में सीवियर कोल्ड वेव का ऑरेंज अलर्ट जारी

भोपाल
। भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा पूरे मध्यप्रदेश में सीवियर कोल्ड वेव के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। नागरिकों से अपील की गई है कि तीव्र शीतलहर से बचने के लिए मल्टी लेयर कपड़े पहने। आवश्यक होने की स्थिति में चारदीवारी से बाहर और शहर एवं बस्ती से दूर जाएं। 

मध्य प्रदेश मौसम- 17 जिलों में दिन के समय बर्फीली हवा चलेगी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, जबलपुर, बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर, मंडला, बैतूल, रायसेन, सीहोर, इंदौर, धार, उज्जैन, शाजापुर एवं दतिया जिला में दिन के समय भी तीव्र शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है। यानी इन जिलों के कुछ इलाकों में दिन के समय बर्फीली हवाएं चलेंगी। 

मध्य प्रदेश के 16 जिलों में पाला पड़ने की संभावना

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रीवा, उमरिया, छतरपुर, टीकमगढ़, मंडला, बालाघाट, सीहोर, भोपाल, रायसेन, भिंड, मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर, गुना, शिवपुरी एवं दतिया जिला में पाला पड़ने की चेतावनी जारी की गई। किसानों से अपील की गई है कि पहले के समय खेत की मेड पर धुंआ करें। सूर्यास्त के बाद रात्रि के समय सिंचाई करें। इसके अलावा सल्फर का 2 मिलीलीटर प्रति लीटर पानी में मिलाकर छिड़काव करें। यदि फसल को पाला लग गया है तो उसके तुरंत बाद ग्लूकोन डी 10 ग्राम प्रति लीटर पानी के हिसाब से छिड़काव करें। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !