MP karmchari news- पुरानी पेंशन के लिए शिक्षकों द्वारा भोपाल में बड़े प्रदर्शन की तैयारी

भोपाल
। मध्य प्रदेश आजाद अध्यापक शिक्षक संघ की मनोकामना यात्रा दिनांक 25 दिसंबर 2021 को भोपाल में संपन्न होगी। इस अवसर पर एक महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी आमंत्रित किया जा रहा है। शिक्षकों की मनोकामना यात्रा का उद्देश्य ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली है। 

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ द्वारा दिनांक 7 नवंबर से मनोकामना यात्रा की शुरुआत की गई थी। पुरानी पेंशन के लिए प्रदेश के कई इलाकों में प्रदर्शन किया गया। मनोकामना यात्रा के तहत प्रदर्शनकारी शिक्षक उस क्षेत्र के सबसे प्रसिद्ध धार्मिक स्थल पर जाकर अर्जी लगाते हैं। बताया गया है कि अब तक रामराजा दरबार ओरछा, महाकालेश्वर उज्जैन, ओंकारेश्वर नाथ, शारदा माता मैहर, पीतांबरा शक्तिपीठ दतिया में अर्जी लगा चुके हैं। अब 12 दिसंबर को भोजेश्वर महादेव के दरबार में अरदास करने की तैयारी है।

25 दिसंबर को भोपाल में समापन से पहले 12 दिसंबर को भोजपुर में नर्मदा पुरम संभाग के शिक्षक कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा। इस सम्मेलन में होशंगाबाद संभाग के भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को आमंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ पुरानी पेंशन के मामले में मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी एवं शिवराज सिंह सरकार से समर्थन की उम्मीद कर रहा है। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्या करें.