MP COLLEGE NEWS- साढे पांच लाख स्टूडेंट्स कोर्स बदलना चाहते हैं

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में एडमिशन की प्रोसेस खत्म हो चुकी है। कुल 1301 कॉलेजों में 6.58 लाख स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से 5.50 लाख स्टूडेंट्स एडमिशन लेने के बाद अपना कोर्स चेंज करना चाहते हैं। अब तक 85 हजार स्टूडेंट्स का कोर्स चेंज किया जा चुका है। उच्च शिक्षा विभाग ने कोर्स बदलने के लिए अप्लाई करने हेतु लास्ट डेट 10 दिसंबर 2021 निर्धारित की है। 

हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर से बताया गया है कि सभी स्टूडेंट्स अपने मैन सब्जेक्ट या ऑप्शनल सब्जेक्ट किसी में भी बदलाव कर सकते हैं। स्टूडेंट्स कॉलेज में डायरेक्ट एप्लीकेशन कर सकते हैं या फिर एमपी ऑनलाइन के माध्यम से ऑनलाइन एप्लीकेशन फाइल कर सकते हैं लेकिन कक्षा परिवर्तन संबंधी कार्यवाही के लिए छात्र को कालेज में उपस्थित होना अनिवार्य है। 

जिन 85,000 स्टूडेंट्स का कोर्स बदला जा चुका है उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग की ओर से बताया गया कि ऐसे स्टूडेंट्स जिनकी आयु 18 वर्ष से कम है, वैक्सीनेशन नहीं हुआ है फिर भी उन्हें कॉलेज में आने की अनुमति प्रदान की गई है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here