indore news today- इंदौर की पांच प्रमुख खबरें बुधवार 8 दिसंबर

कांग्रेस नेता राजू भदौरिया के खिलाफ रासुका खारिज

इंदौर कलेक्टर द्वारा कांग्रेस नेता राजू भदौरिया के खिलाफ की गई राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) की कार्यवाही को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने निरस्त कर दिया है। दिनांक 17 सितंबर 2021 को इंदौर कलेक्टर ने राजू भदौरिया के खिलाफ NSA की कार्रवाई करते हुए उन्हें आसपास के 6 जिलों के लिए जिला बदर कर दिया था। यह कार्रवाई एसपी इंदौर की अनुशंसा पर की गई थी। 

कुश्ती प्रतियोगिता के लिए मध्य प्रदेश की टीम

मिट्टी की राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता के लिए मध्य प्रदेश की टीम घोषित कर दी गई है इसमें ललित कौशल (57 किग्रा), लोकपाल गौहर (65 किग्रा), गोवर्धन जाट (74 किग्रा), विजय यादव (86 किग्रा), अभय चौधरी (97 किग्रा), मुदस्सिर खान (125 किग्रा), महिला वर्ग: भूमिका राठौर, इशिका बोरासी, पायल (57 किग्रा), शाहीन मंसूरी (62 किग्रा), सिमरन चौहान (68 किग्रा), प्रांजल सोनकर (76 किग्रा)। टीम के कोच गोविंद गुर्जर, विकास यादव, विनय कुमार, मनीष नामदेव को शामिल किया गया है। 

धार रोड नाके के पास एक एक्सीडेंट में जोबट की रहने वाली 12वीं की छात्रा रंजना बघेल पुत्री श्री प्रताप सिंह बघेल की मृत्यु हो गई। जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल है। वह कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा देने के लिए आई थी। लोगों ने बताया कि एक्सीडेंट के बाद एंबुलेंस को कॉल किया गया था परंतु एंबुलेंस नहीं आई। नगर निगम की कचरा गाड़ी से दोनों को अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने संजना को मृत घोषित कर दिया जबकि उसके भाई मुकेश की हालत गंभीर बनी हुई है। 

इंदौर के सरकारी अटल बिहारी वाजपेई आर्ट एंड कॉमर्स कॉलेज प्रबंधन ने आदेश जारी किया है। जिसके अनुसार जिन विद्यार्थियों को कोरोनावायरस वैक्सीन के दोनों टीके नहीं लगे हैं उन्हें कॉलेज कैंपस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

आवारा कुत्ते के कारण हुए एक्सीडेंट में लक्ष्मी पुरी कॉलोनी के रहने वाले आनंद थोराट उम्र 45 वर्ष की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। उनके पीछे परिवार में पत्नी और दो बच्चे शेष रह गए हैं। 

चिड़िया घर से फरार हुआ तेंदुआ मिल गया है लेकिन इस मामले में नया विवाद खड़ा हो गया। डॉक्टर की रिपोर्ट के अनुसार बुरहानपुर से इंदौर के लिए भेजा गया तेंदुआ मादा था। जिसे पकड़ कर लाया गया है वह नर है।  

नशामुक्ति के लिए शिक्षकों को ट्रेनिंग

नशामुक्त भारत अभियान के अंतर्गत इंदौर जिले में जनजागरूकता के लिये जिले के सभी विद्यालयों के एक-एक शिक्षक को चयनित कर उन्हें प्रशिक्षण दिया जायेगा। यह जानकारी सामाजिक न्याय विभाग द्वारा नशामुक्त भारत अभियान के तहत् स्थानीय प्रीतमलाल दुआ सभागृह में गत दिवस आयोजित की गई कार्यशाला में दी गई।इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here