GWALIOR NEWS- टीकाकरण और स्वच्छता में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करूंगा: कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा

ग्वालियर
। कोविड-19 का टीकाकरण अभियान और स्वच्छता अभियान वर्तमान समय का सबसे प्राथमिकता वाला कार्य है। उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई करने के साथ-साथ उनके गोपनीय चरित्रावली में भी विपरीत टिप्पणी अंकित की जायेगी। 

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार की शाम कलेक्ट्रेट कार्यालय में दोनों ही कामों के लिये नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कान्याल, सीईओ जिला पंचायत श्री आशीष तिवारी, एडीएम श्री इच्छित गढ़पाले, अपर आयुक्त नगर निगम श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे प्रतिदिन सुबह 4 – 5 घंटे अपने निर्धारित क्षेत्र में घूमें और लोगो को टीकाकरण के लिये प्रेरित करें। इसके साथ ही डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन को भी देखें। सभी लोग अपने घरों से सूखा एवं गीला कचरा निगम की गाड़ी में ही डालें, यह सुनिश्चित करें। कोई भी व्यक्ति अगर कचरा सड़क पर डालता है तो उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई कराई जाए। 

प्रभारी अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि यदि कहीं पर भी सड़क पर कचरा मिलता है तो वह नगर निगम के अधिकारियों को सूचित करें और उसे तत्काल उठवाने की व्यवस्था की जाए। नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का कार्य भी किया जाए। नोडल अधिकारी प्रतिदिन अपने-अपने निर्धारित क्षेत्र में टीकाकरण और स्वच्छता के कार्य के संबंध में नागरिकों से चर्चा करें और दोनों अभियान के बेहतर परिणाम आएँ, इसके प्रयास करें। 

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने यह भी निर्देशित किया है कि टीकाकरण के लिये जो लोग शेष रहे हैं, उन्हें जागरूक करने हेतु हर मोहल्ले और गली में जागरूकता रैली निकाली जाए। यह रैली ढोल-ताशों के साथ लोगो को जागरूक करने का कार्य करे। टीकाकरण के लिये हर घर पर दस्तक अवश्य कराई जाए। आगामी एक सप्ताह में शतप्रतिशत टीकाकरण पूर्ण हो, इस पर भी विशेष ध्यान दिया जाए। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here